World Cup 2019: मैच रद्द होने की नहीं है कप्तान विराट को निराशा, अब नज़र पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर

CWC19: इंग्लैंड और वेल्स की धरती पर खेले जा रहे वर्ल्ड कप में एक के बाद एक चौथा मैच बारिश के चलते रद्द हो गया है. न्यूजीलैंड और भारत के बीच वर्ल्ड कप का 18वां मुकाबला खेला जाने था, लेकिन बारिश की वजह से मैदान से हालात इतने खराब थे कि टॉस भी नहीं हो पाया. मैच रद्द होने के बाद भारत और न्यूजीलैंड को एक-एक प्वाइंट्स मिला है.

इस विश्व कप में बारिश के कारण रद्द हुआ ये चौथा मैच है, जिनमें से तीन मैच ऐसे हैं जो कि बारिश की वजह से हो ही नहीं पाए. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज, श्रीलंका-पाकिस्तान और श्रीलंका-बांग्लादेश के मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका और विंडीज के मैच में पहली पारी के सात ओवर का ही खेल हो पाया था.

भारतीय टीम का मैच रद्द होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ने इस तरह की बारिश के बाद मैच नहीं खेलना ही बेहतर है. मैदान की आउटफील्ड बारिश की वजह से ठीक नहीं थी, हमारे लिए इस मैच से मिला एक पॉइंट खराब नहीं है, जबकि हम अपने पहले दोनों मुकाबले जीतकर आगे बढ़ रहे हैं.”

विराट ने कहा, खिलाड़ियों के नजरिए और अंकतालिका के हिसाब से, मैच न खेलना निराशाजनक है. इस समय हम कोई चोट नहीं चाहते.”

इसके अलावा कप्तान विराट ने रविवार को होने वाले पाकिस्तान के मुकाबले पर भी बात की. विराट ने कहा, ”जब मैदान पर उतरते हो तो शांती रहती हैे. सभी तरह का उत्साह और जुनून पहली बार खेल रहे खिलाड़ियों पर छा जाता है. हमारे लिए यह अपनी योग्यता के हिसाब से खेलने की बात है. हम पेशेवर खिलाड़ी हैं. यह अब काफी प्रतिस्पर्धी हो गया है.”