World Cup 2019 India vs New Zealand: बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हुआ भारत-न्यूज़ीलैंड मैच, बना अनचाहा रिकॉर्ड

CWC19: इंग्लैंड और वेल्स की धरती पर खेले जा रहे वर्ल्ड कप में एक के बाद एक चौथा मैच बारिश के चलते रद्द हो गया है. न्यूजीलैंड और भारत के बीच वर्ल्ड कप का 18वां मुकाबला खेला जाने था, लेकिन बारिश की वजह से मैदान से हालात इतने खराब थे कि टॉस भी नहीं हो पाया. मैच रद्द होने के बाद भारत और न्यूजीलैंड को एक-एक प्वाइंट्स मिला है.

इस विश्व कप में बारिश के कारण रद्द हुआ ये चौथा मैच है, जिनमें से तीन मैच ऐसे हैं जो कि बारिश की वजह से टॉस भी नहीं हो पाया. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज, श्रीलंका-पाकिस्तान और श्रीलंका-बांग्लादेश के मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका और विंडीज के मैच में पहली पारी के सात ओवर का ही खेल हो पाया था.

मैच रद्द होने के बाद भारत के तीन मैचों में पांच अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. वहीं न्यूजीलैंड के चार मैचों में सात अंक हो गए हैं और वह पहले स्थान पर ही बनी हुई है.

इंग्लैंड में इस समय बारिश ने कहर ढह रखा. लगातार बारिश होने के कारण मैचों के आयोजनों में भी परेशानी आ रही है. मौसम विभाग ने भी हाल के दिनों में बारिश की आशंका जताई है. भारत को अब अपना अगला मैच रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलना है.

इससे पहले तक जो 11 क्रिकेट वर्ल्ड कप हुए हैं उनमें दो मैच ही टॉस नहीं होने से पहले रद्द हुए थे. लेकिन इस वर्ल्ड कप के 18 मैचों में ही 3 मैच बारिश की वजह से टॉस होने से पहले ही रद्द हो गए.

भारतीय टीम को अब अपना अगला मैच रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ ओल्ड ट्रेफर्ड मैनचेस्टर में खेलना है, जबकि न्यूज़ीलैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 19 जून को खेलेगी.