World Cup 2019 INDvPAK: पाकिस्तान पर 89 रनों की D/L नियम से जीत के साथ भारत ने विश्वकप में अपने रिकॉर्ड को किया 7-0

रोहित शर्मा के शानदार शतक, विराट कोहली और केएल राहुल की बेहतरीन पारियों के बाद गेंदबाज़ों के बेमिसाल प्रदर्शन से भारत ने पाकिस्तान को विश्वकप 2019 के मुकाबले में 89 रनों से हरा दिया. मैनचेस्टर में खेले गए और बारिश से प्रभावित रहे इस मैच को भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीता.

टॉस हारने के बाद भारत ने रोहित शर्मा (140) के करियर के 24वें शतक के अलावा लोकेश राहुल (57) तथा कप्तान विराट कोहली (77) की उम्दा पारियों की मदद से 50 ओवरों में पांच विकेट पर 336 रन बनाए. लेकिन बारिश की वजह से पाकिस्तान के सामने 40 ओवरों में 302 रनों का लक्ष्य रखा गया.

जिसके जबाव में पाकिस्तानी टीम बारिश की बाधा के बीच 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी.

तीसरी बार आई बारिश के बाद पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला था. तीसरी बार खोल रोके जाने तक पाकिस्तान ने 35 ओवरों में छह विकेट पर 166 रन बनाए थे.

पाकिस्तान के लिए फकर जमान ने सबसे अधिक 62 रन बनाए.

भारत की ओर से हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और विजय शंकर ने दो-दो विकेट लिए. रोहित को मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस जीत ने भारतीय टीम को 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है. भारत के चार मैचों से सात अंक हो गए हैं जबकि पाकिस्तान के पांच मैचों से सिर्फ तीन अंक हैं और वह नौवें स्थान पर खिसक गया है.

इस तरह भारत ने विश्व कप आयोजनों में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अजेय क्रम बरकरार रखा है. 1992 में दोनों टीमें पहली बार आपस में भिड़ी थीं और तब से लेकर आज तक भारत ने लगातार सात बार पाकिस्तान को हराया है.