WORLD RECORD INDvPAK: सबसे तेज़ 11 हज़ार रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बने विराट कोहली

आज क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ी जंग खेली रही है. आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 में आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफेर्ड मैदान पर ये मैच खेला जा रहा है.

आज के इस अहम मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी तो चुनी लेकिन उसके बाद टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा, केएल राहुल और कप्तान विराट कोहली ने ऐसी पारियां खेली हैं कि पाक बैकफुट पर चला गया है.

आखिरी अपडेट मिलने तक भारतीय टीम ने 43 ओवर में 274 रन बना लिए हैं, जबकि महज़ 2 विकेट गंवाए हैं.

रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अपने करियर का 24वां शतक जड़ा, वहीं विराट कोहली ने भी बड़ा कमाल कर दिया है. आज कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक पूरा करने के साथ ही एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जो करने वाले वो भारत के तीसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं.

विराट कोहली वनडे क्रिकेट में भारत के लिए 11 हज़ार रन पूरे करने वाले तीसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं, उन्होंने ये कारनामा करने के लिए महज़ 222 पारियां खेलीं जो कि वनडे इतिहास में सबसे तेज़ है. इससे पहले ये रिकॉर्ड दिग्गज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम था. जिन्होंने 276 पारियों में ये कारनामा किया था.

इसके साथ ही वो भारत के लिए सर्वाधक रन बनाने वाले दिग्गज सचिन तेंदुलकर(18426) और सौरव गांगुली(11221) की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.