World Cup 2019 INDvPAK: आतिशी पारी के बावजूद विराट से हुई बड़ी चूक, ड्रेसिंग रूम में जाकर पछताते नज़र आए कप्तान

रोहित शर्मा के आतिशी शतक और कप्तान विराट कोहली की तूफानी की पारी की मदद से भारत ने पाकिस्तान के सामने ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर 340 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है.

भारत के लिए इस पारी के एकमात्र शतकवीर और सबसे बड़े स्कोरर रोहित शर्मा रहे. जिन्होंने शानदार 140 रनों की पारी खेली. रोहित के अलावा लोकेश राहुल ने भी अहम 57 जबकि कप्तान कोहली ने 73 रनों की अहम पारी खेली.

रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली की पारियों ने हर भारतीय फैन का दिल जीत लिया. लेकिन पारी के अंत में विराट कोहली से एक ऐसी चूक हो गई जिसके बाद शायद ही वो खुद भी खुद को माफ कर पाएं.

दरअसल विराट कोहली ने आज अंत तक टिककर शानदार पारी खेली. मैच में विराट केएल राहुल के आउट होने के बाद 24वें ओवर में बल्लेबाज़ी के लिए आए. पहले उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम को 200 रनों के पार पहुंचाया. इसके बाद रोहित आउट हो गए. फिर विराट ने अपने कंधों पर जिम्मा लिया और टीम को तेज़ रफ्तार से आगे ले जाने लगे.

इस बीच हार्दिक और धोनी भी जल्दी-जल्दी आउट हो गए. लेकिन इसके बाद 46.4 ओवर के बाद बारिश की वजह से मैच रुक गया. इस समय भारत का स्कोर 305/4 था और विराट कोहली 71 रन बनाकर बल्लेबाज़ी कर रहे थे.

बारिश रुकने के बाद विजय शंकर के साथ विराट क्रीज़ पर लौटे और अब भी उम्मीद थी कि वो अपना शतक पूरा कर सकते हैं. लेकिन अब आपको बताते हैं कि विराट ने इसके बाद क्या किया.

दरअसल पारी के 48वें ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद आमिर ने बाउंसर फेंकी, विराट ने इस गेंद को पुल करने की कोशिश की. ये गेंद विराट के बल्ले के पास से विकेटकीपर सरफराज़ के हाथों में चली गई. गेंदबाज़ अभी अपील कर ही रहा था कि विराट क्रीज़ छोड़कर लौटने लगे, यहां तक अंपायर के इशारे के बिना ही विराट मैदान छोड़कर चलते बने.

पूरे देश समेत तमाम भारत-पाकिस्तान के फैंस को यही लगा कि विराट के बल्ले का किनारा लेकर गेंद गई है और आमिर ने विराट को चलता कर दिया.

लेकिन इसके तुरंत बाद जैसे ही टीवी रीप्ले में देखा गया तो ये पता चला कि गेंद विराट के बल्ले से बहुत दूर से गुज़री है, टीवी में इस रीप्ले को देखकर विराट कोहली भी ड्रेसिंग रूम में बेहद निराश नज़र आए. पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने फिर विराट का बल्ला भी चेक किया. दरअसल देखने से ऐसा लग रहा है कि विराट के बल्ले में लचक है जिसकी वजह से उन्हें लगा कि गेंद बल्ले को छूकर निकली है.

लेकिन विराट की ये भूल कहीं टीम इंडिया को भारी ना पड़ जाए. क्योंकि अभी पाकिस्तान को बल्लेबाज़ी करनी है.