हार से झल्लाए अख्तर बोले- पाकिस्तान का ओपनर कवर ड्राइव नहीं मार सकता, मैच क्या जीतेंगे…

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर वर्ल्ड कप में भारत के हाथों पाकिस्तान को मिली हार पर आगबबूला हो गए. उन्होंने पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट, कप्तानी और टीम प्रदर्शन पर जमकर गुस्सा निकाला. उन्होंने कहा कि टीम का ओपनर कवर ड्राइव नहीं मार सकता, ये मैच क्या जीतेंगे.

अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान के लिए 337 रन लुटाकर 5 विकटें ले लेना कोई बड़ी बात नहीं. आमिर ने अच्छा किया लेकिन वो और बेहतर कर सकते थे. टॉस जीतकर गेंदबाजी के फैसले पर उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को ब्रेनलेस कप्तान कहा. उन्होंने कहा कि पहले बल्लेबाजी लेनी चाहिए थी और 240-250 रन बनाने की कोशिश करनी चाहिए थी. ऐसा करते तो रन 300 तक भी बन सकते थे और फिर भारत पर दबाव बनाया जा सकता था.

पाकिस्तानी कप्तान ने अपने दिमाग का इस्तेमाल नहीं किया

उन्होंने कहा, ‘मैं चाहता था कि वो अपने दिमाग का इस्तेमाल करे लेकिन उसने ठान लिया था कि मुझे अपने दिमाग का इस्तेमाल ही नहीं करना.’ शोएब ने भारतीय टीम की जमकर तारीफ की और कहा कि रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की.

साथ ही उन्होंने कहा कि भारत को बल्लेबाजी नहीं गेंदबाजी ने मैच जिताया. उन्होंने यह भी कहा कि भारत को हमेशा से गेंदबाजों ने मैच जिताया है लेकिन लोगों में यह धारना है कि उनके बल्लेबाज मैच जिताते हैं जो कि बिलकुल गलत है.

बल्लेबाजी पर भी बरसे अख्तर

पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर गुस्सा जाहिर करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि वो नॉन रेगुलर गेंदबाजों को अपना विकेट थमा बैठे. यह बहुत बुरा है. अख्तर पाकिस्तान की हार पर झल्लाए हुए थे. उन्होंने पाकिस्तान की बल्लेबाजी पर कहा कि वो रोहित को मौका मिला तो उन्होंने बोर्ड पर 140 लगा दिए और फखर जमान को मौका मिला तो उन्होंने आसानी से विकेट दे दिया.

ओपनर कवर ड्राइव नहीं मार सकता…

बाबर आजम पर गुस्सा जाहिर करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि वो स्ट्राइक रोटेट करना भूल गए थे. जब वो कहते हैं कि विराट कोहली मेरे फेवरेट हैं तो उन्हें ये सोचना चाहिए कि विराट 25 रन बनाते हैं तो 15 रन भागकर लेते हैं और 2 चौके लगाते हैं लेकिन बाबर ने क्या किया.

एक मैच जिताऊ प्रदर्शन मुझे उनमें नजर नहीं आई. साथ ही उन्होंने कहा कि इमाम उल हक के पास तकनीक नाम की कोई चीज नहीं है. उसने आजतक कवर ड्राइव नहीं मारा. पाकिस्तान का ओपनर कवर ड्राइव नहीं मार सकता, ये मैच क्या जीतेंगे. वो एक नॉन रेगुलर फास्ट बॉलर से आउट हो गया.

बता दें कि 16 जून यानी रविवार को खेले गए वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों के बड़े अंतर से करारी शिकस्त दी. इसके बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की चारों तरफ जमकर आलोचना हुई.