PM की डिनर पार्टी, शामिल हुए लोकसभा-राज्‍यसभा सांसद, विपक्ष से इन चेहरों ने की शिरकत, कहा शानदार

नई दिल्ली। सबका साथ, सबका विकास । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का ये नारा आम जन के लिए ही नहीं बल्कि उन जनप्रतिनिधियों के लिए भी है जो चुनकर आए हैं । सब साथ काम करें, मिलकर काम करेंगे तभी उनके इस नारे को सार्थक सिद्ध किया जा सकेगा । इस इच्‍छा के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को लोकसभा और राज्य सभा के सांसदों को रात्रिभोज दिया । 5 स्‍टार अशोक होटल में हुई इस डिनर पार्टी में राज्यसभा में विपक्ष के कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, द्रमुख की कनिमोझि और टीडीपी से भाजपा में आने वाले चार में से तीन राज्य सभा सांसद भी शामिल हुए ।

आपसी संबंध मजबूत करने का उद्देश्‍य
नई सरकार और विपक्ष के अन्‍य दलों के बीच बेहतर तालमेल के उद्देश्‍य से पीएम मोदी ने दोनों सदनों के सांसदों के लिए इस भोज का आयोजन किया था । डिनर पार्टी के बारे में जानकारी देते हुए बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी ने बताया कि पार्टी में सांसदों ने पीएम मोदी के साथ अनौपचारिक तौर पर बातचीत की और उनके साथ सेल्फी भी लीं । पार्टी में केवल शाकाहारी भोजन ही परोसा गया।

कांग्रेस नेताओं ने भी की शिरकत
इस रात्रि भोज में कांग्रेस के सांसद कार्ति चिदंबरम ने भी शिरकत की । उन्‍होने  कार्यक्रम से बाहर आने के बाद मीडिया से बात की और कहा कि पीएम मोदी का ये कदम सराहनीय है । कार्ति ने कहा कि – सभी सांसदों की मेजबानी करना प्रधानमंत्री की ओर से अच्छा संकेत था। हममें से ज्यादातर लोग पहली बार आए थे । यह पूरी तरह से अनौपचारिक और बेहतर कदम था। लोकतंत्र में इस तरह के कदम सराहनीय हैं ।

ये सांसद नहीं पहुंचे
प्रधानमंत्री की ओर से आयोजित ये रात्रि भोज सभी सांसदों के लिए था । लेकिन कुछ ने इससे दूरी बनाए रखी ।  इसमें यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, वायनाड से सांसद राहुल गांधी, यूपी के पूर्वी सीएम अखिलेश यादव और तृण्मूल कांग्रेस के सांसद शामिल रहे । वहीं माकपा, भाकपा, बसपा और आरजेडी सांसद भी रात्रिभोज में नहीं पहुंचे। इस डिनर पार्टी में गुरदासपुर लोकसभा सीट से  सांसद चुनकर आए सनी देओल भी पहुंचे थे । जिन्‍होने पीएम मोदी से गर्मजोशी से मुलाकात की । सनी देओल पार्टी में सभी सांसदों के लिए एक खास चेहरा रहे ।