जम्मू-कश्मीर: बारामूला के बोनियार में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, ऑपरेशन जारी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आज फिर आतंकियों से एनकाउंटर चल रहा है. ये एनकाउंटर बारामूला के बोनियार में चल रहा है, जिसमें एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है. बता दें घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबल एक्शन में हैं लेकिन आतंकी भी बाज नहीं आ रहे हैं. पांच दिन पहले अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर हुआ जिसमें 2 आतंकी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया Le.

ANI

@ANI

Jammu & Kashmir: Exchange of fire between terrorists and security forces in forest area of Boniyar in Baramulla district.

View image on Twitter
32 people are talking about this

2019 में अबतक करीब 110 आतंकी ढेर

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में साल 2019 में अबतक करीब 110 आतंकियों को ढेर किया गया है. वहीं सेना के 65 जवान शहीद हुए हैं. साल 2018 में घाटी में 257 आतंकी मारे गए थे. 2018 में 91 जवान शहीद हुए थे. सुरक्षा बलों का निशाना बने इन 103 आंतकवादियों में 23 विदेशी आतंकवादी भी शामिल हैं. हालांकिअच्छी-खासी संख्या में नए आतंकवादियों की भर्ती सुरक्षा एजेंसियों के लिए चिंता का सबब बना है.

अधिकारियों ने बताया कि इस साल 2019 में 31 मई तक 103 आतंकी मारे गए, जिनमें 23 विदेशी और 78 स्थानीय आतंकी शामिल हैं. मारे गए आतंकवादियों में सबसे ज्यादा संख्या शोपियां से है, जहां 16 स्थानीय आतंकियों समेत 25 आतंकवादी मारे गए. पुलवामा में 15अवंतीपुरा में 14 और कुलगाम में 12 आतंकी मारे गए. 

इस साल जिन आतंकियों का घाटी से खात्मा हुआ हैउनमें अलकायदा से जुड़े आतंकी गुट अंसार गजवात-उल-हिंद का प्रमुख जाकिर मूसा जैसे टॉप कमांडर शामिल हैं. हालांकि दक्षिण कश्मीर के इन अति संवेदनशील क्षेत्रों से युवाओं के विभिन्न आतंकी समूहों में शामिल होने का सिलसिला भी जारी है. अधिकारियों ने बताया कि मार्च महीने से 50 युवक अनेक आतंकी संगठनों में शामिल हो चुके हैं.