World Cup: सेमीफाइनल में इन तीन टीमों की दावेदारी मजबूत, चौथे नंबर के लिए इनके बीच होगा कड़ा मुकाबला

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप- 2019 में वो कौन सी चार टीमें होंगी जो समीफाइनल में पहुंचेंगी इसे लेकर सस्पेंस बरकरार है. एक समय लग रहा था कि प्वाइंट टेबल में ऊपर की चार टीमें आराम से सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएंगी लेकिन श्रीलंका के इंग्लैंड को और पाकिस्तान के साउथ अफ्रीका को हराने के बाद वर्ल्डकप में एक बार इन टीमों के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता खुल गया है. बता दें कि अभी तक लगभग सभी टीमों ने 6 या सात मैचें खेली हैं और इस हिसाब से प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंडिया और इंग्लैंड की टीम पहले चार स्थान पर है. श्रीलंका 6 प्वाइंट और पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम 5 प्वाइंट के साथ छठे और सातवें स्थान पर हैं.

पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका बाकी

वर्ल्डकप में पाकिस्तान ने अबतक 6 मुकाबले खेले हैं टीम प्वाइंट टेबल में सातवें स्थान पर है. टीम को अपना अगला तीन मुकाबल न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से खेलना है. ऐसे में पाकिस्तान अगर ये तीनों मुकाबले जीतने में कामयाब रहती है और इंग्लैंड एक मैच से अधिक नहीं जीतती है और बाग्लांदेश और श्रीलंका कम से कम एक मैच हारती है तो पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी.

अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका आधिकारिक रूप से वर्ल्डकप से बाहर

वर्ल्डकप में अफगानिस्तान के बाद दक्षिण अफ्रीका दूसरी टीम बन गई है जो आधिकारिक रूप से आईसीसी टुर्नामेंट 2019 से बाहर हो गई है. वेस्ट इंडीज की टीम भी टुर्नामेंट से लगभग बाहर हो गई है. हालांकि, अभी भी श्रीलंका, बांग्लादेश और पाकिस्तान के लिए वर्ल्डकप में सेमीफाइल की राहें खुली हुई हैं.

इन तीन टीमों की दावेदारी सेमीफाइनल के लिए मजबूत

प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने से एक जीत दूर है. वहीं, भारतीय टीम भी दो जीत के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम 10 प्वाइंट के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है और टीम का नेट रन रेट भी बढ़िया है. हालांकि, अभी न्यूजीलैंड को पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमों के साथ मैच खेलना है. ऐसे में न्यूजीलैंड के लिए अभी भी मुकाबला आसान नहीं रहने वाला है.