World Cup 2019: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले अपनी टीम की फॉर्म से खुश हैं एरॉन फिंच

आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 में पिछले हफ्ते भारत-पाकिस्तान के बड़े मुकाबले के बाद आज एक ऐसी बड़ी टक्कर देखी जानी है जिसपर पूरे विश्व क्रिकेट के फैंस की नज़र रहती है. जी हां, यानि आज विश्वकप में आपको मिनी एशेज़ की झलक भी देखने को मिलेगी. यानि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की बड़ी टक्कर.

आईसीसी विश्व कप-2019 की तालिका में दूसरे पायदान पर काबिज मौजूदा चैम्पियन आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच का कहना है कि अपनी काबिलियत पर विश्वास रखने के कारण उनकी टीम हाल के समय में बेहतरीन प्रदर्शन कर पाई है.

इंग्लैंड ने 2018 में आस्ट्रेलिया को उसी के घर में 4-1 से हराया और फिर अपने घर में हुई सीरीज में 5-0 से दमदार जीत दर्ज की. लेकिन आज ऑस्ट्रेलिया के पास अपने इस विरोधी से बदले लेने का सुनहरा मौका है.

आईसीसी ने फिंच के हवाले से बताया, “पिछले साल हमने इंग्लैंड को उसी के गेम में मात देने की कोशिश की, लेकिन हमें सफलता नहीं मिली. हम सीरीज में पिछड़ गए. हमारी टीम कम अनुभवी थी और उस समय वनडे टीम में कई बदलाव हो रहे थे.”

फिंच ने कहा, “जब आपके पास अनुभवी टीम होती है तो आप विपक्षी टीम को तगड़ा झटका दे सकते हो. किसी और का गेम खेलना मुश्किल होता है, आपको अपनी योजना और स्टाइल पर भरोसा रखना होता है.”

कप्तान ने यह भी माना कि उनकी टीम ने हर डिर्पाटमेंट में खुद को बेहतर किया है. फिंच ने कहा, “मैं समझता हूं कि हमारी टीम में सही संतुलन है. हम बल्ले और गेंद से सही क्रिकेट खेल रहे हैं. हम फील्डिंग भी अच्छी कर रहे हैं. कुल मिलाकर हम बेहतर हो रहे हैं.”