एक और शतक, कई रिकॉर्ड धाराशायी कर देंगे रोहित शर्मा, पीछे छूटेंगे कई धुरंधर

विश्वकप 2019 में हिटमैन रोहित शर्मा अब तक सिर्फ एक मैच में फ्लॉप हुए हैं, वो जब भी मैदान में उतरते हैं, तो उनके फैंस को हमेशा उनसे बड़ी पारी की उम्मीदें रहती हैं, अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गये, ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मुकाबले में रोहित से हर किसी को बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी। अगर रोहित शर्मा एक और शतक लगाने में कामयाब रहते हैं, तो फिर कई बड़े रिकॉर्ड्स वो अपने नाम कर लेंगे।

इंग्लैंड में सबसे ज्यादा शतक
इंग्लैंड की जमीन पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों (विदेशी) की सूची पर अगर नजर डाले, तो फिलहाल सबसे आगे जो चार बल्लेबाज हैं, उनमें शिखर धवन, विवियन रिचर्ड्स, रोहित शर्मा और केन विलियमसन का नाम है। इन सबने इंग्लैंड में 4-4 शतक लगाये हैं, अगर हिटमैन एक और शतक ठोंक देते हैं, तो यहां सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले विदेशी बल्लेबाज बन जाएंगे।

इंग्लैंड में हिटमैन
रोहित शर्मा ने इंग्लैंड की जमीन पर अब तक 19 मैचों में 67.13 के औसत से 1007 रन बनाये हैं, जिसमें 4 शतक भी शामिल है। हिटमैन औसत में यहां किवी कप्तान केन विलियमसन से पीछे हैं, विलियमसन का यहां औसत 79.20 है। अगर रोहित शर्मा इसी अंदाज में यहां रनों का अंबार लगाते रहे, तो फिर वो औसत के मामले में भी सबसे आगे निकल सकते हैं।

भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन
आपको बता दें कि इस विश्वकप में रोहित का बल्ला खूब रन उगल रहा है, चार मैचों में उन्होने 2 शतक और एक अर्धशतक के साथ 320 रन बनाये हैं, वो भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 122 और पाक के खिलाफ 140 रनों की पारी खेली थी, इस विश्वकप में भारतीय टीम को अभी लंबा सफर तय करना है, ऐसे में रोहित रनों का अंबार लगा सकते हैं।