अंबाला में पक्षी से टकराया जगुआर, इमरजेंसी लैंडिंग में घरों पर गिरा मलबा

नई दिल्ली। हरियाणा में गुरुवार सुबह वायुसेना के जगुआर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. बताया जा रहा है कि यह लड़ाकू विमान अंबाला एयरफोर्स स्टेशन से उड़ा था और एक पक्षी से टकरा गया. इसके बाद इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इस दौरान विमान का मलबा रिहायशी इलाके में गिरा है. हालांकि, इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

बता दें कि हाल ही में गुजरात के कच्छ जिले में एक जगुआर एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हो गया था. एयरक्राफ्ट ने जामनगर से उड़ान भरी थी. हादसे में पायलट संजय चौहान शहीद हो गए. संजय चौहान वायुसेना में एयर कमोडोर के पद पर थे. जगुआर ने रूटीन ट्रेनिंग मिशन के दौरान जामनगर से सुबह करीब 10.30 बजे उड़ान भरी थी. विमान हादसा इतना बड़ा था कि उसका मलबा कई किलोमीटर तक फैल गया.

ANI

@ANI

IAF Sources: An IAF Jaguar pilot jettisoned fuel tanks of his aircraft after one of the engines failed after being hit by a bird, pilot managed to land back safely at the Ambala air base. Small practice bombs jettisoned by his aircraft have also been recovered.

34 people are talking about this
कुशीनगर में भी हुआ था हादसे का शिकार

बीते कुछ महीनों में जगुआर विमान के साथ ये तीसरी घटना है. साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में वायुसेना का फाइटर प्लेन जगुआर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. क्रैश होने से कुछ ही देर पहले इस विमान ने उड़ान भरी थी. राहत की बात ये रही है कि प्लेन के क्रैश होने से पहले ही पायलट सफलतापूर्वक विमान से निकल गया था. दुर्घटना के बाद विमान कुशीनगर के एक देहाती इलाके में खेत में गिरा. गिरते ही विमान में आग लग गई. जगुआर फाइटर प्लेन ने गोरखपुर एयरबेस से उड़ान भरी थी.