विश्वकप जीतने से पहले ही टीम इंडिया बन गई शहंशाह

विश्वकप 2019 में टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की, वो टूर्नामेंट की एक मात्र अजेय टीम है, जिसका फायदा उन्हें आईसीसी वनडे रैंकिग में भी मिला, अब टीम इंडिया दुनिया की नंबर वन एकदिवसीय टीम बन गई है, विराट सेना ने अंग्रेजों को पीछे छोड़ शीर्ष स्थान हासिल किया है। इंग्लैंड की टीम 7 मैचों में तीन हार चुकी है, जिसका खामियाजा उन्हें रैंकिग में भुगतना पड़ा, विश्वकप शुरु होने से समय इंग्लैंड की टीम नंबर वन थी, लेकिन पाक, श्रीलंका और फिर ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद उन्हें दो अंकों का नुकसान हुआ है, जिसकी वजह से वो नंबर दो पर आ गये।

साल भर बाद छिना नंबर वन का ताज
आपको बता दें कि ऑयन मॉर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम मई 2018 से वनडे में नंबर वन थी, इंग्लैंड ने पिछले साल टीम इंडिया को ही हटाकर शीर्ष स्थान हासिल किया था, न्यूजीलैंड की टीम तीसरे स्थान पर है, ऑस्ट्रेलिया चौथे और दक्षिण अफ्रीका की टीम पांचवें स्थान पर है।

टीम इंडिया की स्थिति मजबूत 
इसी सप्ताह रविवार को टीम इंडिया और इंग्लैंड विश्वकप में आमने-सामने होंगे, दोनों के मुकाबले से विश्वकप के सेमीफाइनल की अगली टीम का निर्धारण भी होगा, भारत 5 मैचों में 4 जीत हासिल कर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। आज उनका मुकाबला वेस्टइंडीज टीम के साथ है, इसे जीतते ही टीम इंडिया सेमीफाइनल में लगभग पहुंच जाएगी।

इंग्लैंड के लिये करो या मरो
मेजबान इंग्लैंड ने विश्वकप में शुरुआत को धमाकेदार की थी, उन्होने दक्षिण अफ्रीका को बड़े अंतर से हराया था, लेकिन इसके बाद टीम रास्ता भटक गई, पहले पाक, श्रीलंका फिर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने उन्हें हराया, जिससे सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता उनके लिये मुश्किल होता जा रहा है, अब इंग्लैंड की टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये बाकी बचे दोनों मुकाबले हर हाल में जीतने होंगे, उनका अगला मुकाबला न्यूजीलैंड और  टीम इंडिया से होना है।