टीम इंडिया से मुकाबले से पहले रिटायरमेंट पर क्रिस गेल का बड़ा बयान, बता दिया पूरा प्लान

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईसीसी विश्वकप 2019 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने से इंकार कर दिया है, उन्होने कहा कि वो विश्वकप के बाद अगस्त-सितंबर में टीम इंडिया के खिलाफ होने वाले घरेलू वनडे और टेस्ट सीरीज भी खेलेंगे इसके बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। आपको बता दें कि 39 वर्षीय गेल ने पिछले महीने ही ऐलान किया था कि मौजूदा विश्वकप के बाद वो क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, लेकिन अब उन्होने मन बदल लिया है।

कुछ और मैच खेलने हैं
टीम इंडिया से मुकाबले से पहले क्रिस गेल ने कहा कि अभी ये खत्म नहीं हुआ है, अभी मुझे कुछ और मैच खेलने हैं, शायद एक सीरीज और खेल सकता हूं, कौन जानता है कि क्या पता ऐसा हो जाए, मेरी योजना विश्वकप के बाद संन्यास लेने की थी, लेकिन अब मैं भारत के खिलाफ टेस्ट मैच भी खेल सकता हूं, और शायद मैं निश्चित रुप से टीम इंडिया के खिलाफ वनडे भी खेलूंगा, मैं टी-20 सीरीज नहीं खेलूंगा, विश्वकप के बाद मेरी यही योजना है।

अंतिम सीरीज
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मीडिया मैनेजर फिलिप स्पूनर ने भी इस बात की पुष्टि की है, कि क्रिस गेल राष्ट्रीय टीम के लिये अंतिम सीरीज भारत के खिलाफ खेलेंगे, स्पूनर के मुताबिक गेल भारत के खिलाफ अंतिम सीरीज खेलने उतरेंगे, बताया जा रहा है कि भारत के खिलाफ गेल के खेलने से दर्शकों की रुचि बढेगी, साथ ही इससे कमाई भी बढेगी, जिससे वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड का हाल कुछ अच्छा होगा।

बड़ी पारी के लिये तरस रहे 
क्रिस गेल फिलहाल विश्वकप खेल रहे हैं, हालांकि अभी तक उन्होने अपनी प्रतिष्ठा के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है, 6 मैचों में उन्होने 38.80 के साधारण औसत से 194 रन बनाये हैं, उनके बल्ले से सिर्फ दो अर्धशतक निकले हैं, उनका सर्वोच्च स्कोर 87 रन है, जो उन्होने न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया, गेल बड़ी पारी के लिये तरस रहे हैं।

करियर
आपको बता दें कि विश्वकप के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी, जहां उन्हें तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं, टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से भारत अभियान की शुरुआत करेगा, पहला टी-20 3 अगस्त को खेला जाएगा। अगर खेल के करियर की बात करें, तो उन्होने 103 टेस्ट मैचों में 42.19 के औसत से 7215 रन बनाये हैं, जबकि 294 वनडे मैचों में 10345 रन अपने नाम किये हैं, 58 टी-20 में 1627 रन बनाये हैं।