VIDEO: जापान में पीएम मोदी के भाषण के बाद लगे जय श्री राम और वंदे मातरम के नारे

ओसाका: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये जापान पहुंचने पर भारतीय समुदाय ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. जापान के ओसाका में पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, मैं आपके इस प्यार के लिए बहुत आभारी हूं. पीएम मोदी ने कहा कि 7 महीने बाद एक बार फिर यहां आने का सौभाग्य मिला है. यह एक संयोग है कि पिछली बार जब मैं जापान आया था तो आप सबने प्रिय दोस्त शिंजो आबे पर भरोसा दिखाते हुए उन्हें जिताया था. इस बार जब मैं आया हूं तब दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत ने इस प्रधान सेवक पर पहले से ज्यादा प्यार और विश्वास जताया है.

ANI

@ANI

PM in Japan: I’m fortunate to be here once again after 7 months. It’s a coincidence that last time I was here, election results were out here&you had shown trust in my dear friend Shinzo Abe. Today when I’m here,largest democracy has shown even greater trust in this Pradhan Sevak

View image on TwitterView image on Twitter
41 people are talking about this
उन्होंने कहा कि 130 करोड़ भारतीयों ने पहले से भी मजबूत सरकार बनाई है. ये अपने आप में बहुत बड़ी घटना है. तीन दशक बाद पहली बार लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है. 1971 के बाद देश ने पहली बार एक सरकार को प्रो इंकम्बेंसी जनादेश दिया है. ये जीत सच्चाई की जीत है, भारत के लोकतंत्र की जीत है.

उन्होंने कहा कि 130 करोड़ भारतीयों ने पहले से भी मजबूत सरकार बनाई है. ये अपने आप में बहुत बड़ी घटना है. तीन दशक बाद पहली बार लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है. 1971 के बाद देश ने पहली बार एक सरकार को प्रो इंकम्बेंसी जनादेश दिया है. ये जीत सच्चाई की जीत है, भारत के लोकतंत्र की जीत है. पीएम मोदी के संबोधन के बाद लोगों ने जय श्री राम, वंदे मातरम के नारे लगाए.

जापान में कल से होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओसाका पहुंच हुए हैं. इस सम्मेलन के दौरान वह महत्वपूर्ण बहुपक्षीय बैठकों में हिस्सा लेने के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनिया के प्रमुख नेताओं से भी मिलेंगे. इस दौरान उनकी मुलाकात जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से भी होगी. इस दौरान संभावना है कि पीएम मोदी इन नेताओं संग आतंकवाद समेत अन्‍य अंतरराष्‍ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे.