जानिए- सांसद नुसरत जहां के सिंदूर लगाने और मंगलसूत्र पहनने पर क्या बोले देवबंद के उलेमा

देवबंद। हाल ही में शादी के बंधन में बंधी अभिनेत्री और सांसद नुसरत जहां जब संसद पहुंचीं तो चर्चा में आ गईं. दरअसल उन्होंने हिंदू रीति-रिवाज से ऋंगार किया था. उनकी शादी बिजनेसमैन निखिल जैन के साथ हुई है. उनके साड़ी पहनने, सिंदूर लगाने और मंगलसूत्र पहनने पर जहां सोशल मीडिया पर कुछ लोग खुश दिखे तो कुछ लोग इस बात से नाराज भी दिखे.

अब देवबंदी उलेमा मुफ्ती असद कासमी, मोहतमिम मदरसा जामिया शेख-उल-हिंद ने कहा,”नुसरत जहां जो बंगाल से अभी अभी लोकसभा सांसद बनी हैं. उनके बारे में पता चला कि मीडिया के माध्यम से कि जब वो लोकसभा पहुंची तो उन्होंने सिंदूर भी लगाया था और मंगलसूत्र भी पहना था. तहकीकात से पता चला कि उन्होंने जैन धर्म में शादी की है. इस्लाम ये कहता है कि मुसलमान सिर्फ मुसलमान से शादी कर सकता है किसी और से नहीं.”

उन्होने कहा,”नुरसत फिल्मों में काम करती हैं, एक्टर जो होते हैं दीन उनके लिए अहमियत नहीं रखता, उन्हें जो करना होता है वह करते हैं. तो इस विषय में कोई बात करना ही बेकार है. जो शरीयत का हुकुम था वह मैंने मीडिया तक पहुंचाया है.”

बंगाली अभिनेत्री और नवनिर्वाचित सांसद नुसरत जहां ने व्यवसायी निखिल जैन के साथ तुर्की के बोडरम में शादी की थी. निखिल की टेक्सटाइल चेन के साथ काम करने के दौरान 29 वर्षीय अभिनेत्री की उनसे मुलाकात हुई थी.

तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां रूही व मिमी चक्रवर्ती ने मंगलवार को 17वीं लोकसभा के सदस्य के तौर पर बांग्ला में शपथ ली. दोनों पहले शपथ नहीं ले सकी थीं. नुसरत जहां ने हाल ही में व्यापारी निखिल जैन से तुर्की में शादी रचाई और मिमी इस शादी समारोह में गई थीं.

नुसरत संसद में सफेद व बैंगनी रंग की साड़ी में आई थीं. उनके हाथों में मेहंदी लगी थी. मिमी भी पारंपरिक भारतीय पोशाक में थीं. शपथ लेने के बाद नुसरत जहां ने कहा कि उनकी प्राथमिकता में कई चीजें हैं और वह संसद में अपने मतदाताओं के मुद्दों को उठाएंगी.

नुसरत जहां पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से व मिमी चक्रवर्ती जादवपुर से निर्वाचित हुई हैं. दोनों ने बांग्ला में शपथ ली और शपथ के बाद ‘वंदे मातरम’, ‘जय हिंद’ व ‘जय बांग्ला’ का नारा लगाया.