SL vs SA Live updates, World Cup: पहली ही गेंद पर श्रीलंका को लगा झटका, करुणारत्ने हुए आउट

आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) चेस्टर ली स्ट्रीट के रिवरसाइड मैदान पर श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका (Sri Lanka vs South Africa) के बीच मैच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. श्रीलंका इस समय प्वाइंट टेबल में सातवें स्थान पर है. उसने दो मैच जीते हैं और उसके दो मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे. इस मैच में अगर वह दक्षिण अफ्रीका को हरा देती है तो वह पांचवें स्थान पर पहुंच जाएगी.

श्रीलंका 20/1 (3 ओवर)
दूसरे ओवर में कुसल परेरा ने क्रिस मॉरिस को चौका लगाया. ओवर से 8 रन आए. इसके बाद अविष्का ने रबाडा के ओवर में चोका निकाला. ओवर में 6 रन आए. कुसल परेरा- 6 रन, अविष्का फर्नांडो- 12 रन.

श्रीलंका 6/1 (1 ओवर)
पहली ही गेंद पर रबाडा ने करुणारत्ने को कप्तान फाफ डु प्लेसिस के हाथों लपकवा कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. कुसल परेरा- 2 रन, अविष्का फर्नांडो- 3 रन.

श्रीलंका की पारी की शुुरुआत करुणारत्ने के साथ कुसल परेरा ने की. दक्षिण अफ्रीका के लिए पहला ओवर कगीसो रबाडा ने फेंका.

ये बदलाव हुए हैं टीमों में
दक्षिण अफ्रीका की टीम में दो बदलाव किए गए हैं. डेविड मिलर और लुंगी एंगिडी की जगह जेपी डुमिनी और ड्वेन प्रिटोरियस को टीम में शामिल किया गया है. वहीं श्रीलंका ने अपनी टीम में एक ही बदलाव किया है.  नुवान प्रदीप की जगह सुरंगा लकमल को टीम में शामिल किया गया है.

मौसम और पिच
इस मैदान पर यह पहला मैच हो रहा है. मैच के दौरान और पहले बारिश होने की संभावना नहीं जताई गई है. पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी.

जिस तरह पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर टूर्नामेंट को काफी खुला कर दिया है उसी तरह अगर श्रीलंका अपने अगले मैच में जीत हासिल करने में सफल रहती है तो टूर्नामेंट और रोमांचक बन जाएगा. इसके लिए श्रीलंका को उम्मीद करनी होगी कि वह उसी तरह का प्रदर्शन करे जिस तरह का उसने इंग्लैंड के खिलाफ किया था. इंग्लैंड के खिलाफ इस टीम ने 233 रनों के लक्ष्य को भी बचा लिया था. इस जीत में अनुभवी लसिथ मलिंगा का अहम योगदान रहा था. एक बार फिर उन पर बड़ी जिम्मेदारी होगी.

दक्षिण अफ्रीका के लिए इस टूर्नामेंट में सम्मान बचाने के अलावा कुछ और नहीं बचा है. 1992 में इस टीम ने पहली बार विश्व कप में कदम रखा था और मौजूदा प्रदर्शन उसका विश्व कप में अभी तक का सबसे बुरा प्रदर्शन रहा है. उसे सात मैचों में सिर्फ एक जीत मिली है. फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम इस समय अंकतालिका में नौवें स्थान पर है. इस टीम के पास खोने को कुछ नहीं है इसलिए निडर होकर खेलेगी. ऐसे में श्रीलंका के लिए थोड़ी चिंता हो सकती है. टीम की बल्लेबाजी पूरे टूर्नामेंट में निराशाजनक रही है.

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, एडिन मार्कराम, क्विंटन डि कॉक, रासी वान डर डुसेन, क्रिस मॉरिस, एंडिले फेहलुक्वायो, जेपी डुमिनी, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, इमरान ताहिर.

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), धनंजय डिसिल्वा, अविष्का फर्नांडो, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस, जीवन मेंडिस, कुसल परेरा, तिसारा परेरा, इसुरू उदाना.