World Cup: बहकी-बहकी बातें कर रहे माइकल वॉन, कहा- जो भारत को हराएगा वही जीतेगा खिताब

Sydney: Former England captain Michael Vaughan during an ICC World Cup 2015 ​programme organised at the Sydney Opera House in Sydney, Australia on March 24, 2015. (Photo: IANS/Video Grab)

आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019)  के लिए सेमीफाइनल की जंग अब निर्णायाक दौर में अभी नहीं पहुंची है. 34 मैचों के बाद अभी केवल ऑस्ट्रेलिया की टीम ही पक्के तौर पर सेमीफाइनल में पहुंची है. उसके पीछे टीम इंडिया और न्यूजीलैंड पक्की दावेदारी के साथ मौजूद है जिसमें टीम इंडिया के टॉप पर पहुंचने की संभावना कायम है वहीं टूर्नामेंट के शुरू में मजबूत दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड की टीम के आखिरी मैच करो या मरो की स्थिति में आ गए हैं. अब इंग्लैंड का मुकाबला टीम इंडिया ( India vs England) से है, उससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने टीम इंडिया की तारीफ (?) कर कहा है कि खिताब किस टीम के नाम होगा.

क्या कहा वॉन ने
वॉन ने भारतीय क्रिकेट टीम की प्रशंसा करते हुए कहा है कि जो भी टीम मौजूदा विश्व कप में भारत को हराने में कामयाब हो पाएगी वो प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम करेगी. वॉन ने गुरुवार को ट्वीट किया, “मैं इस बात पर टिका रहूंगा. जो भारत को हराएगा वो टीम विश्व कप जीतेगा.” भारतीय टीम टूर्नामेंट में अबतक अजेय है. दो बार की चैम्पियन ऐसा करने वाली एकलौती टीम है. गुरुवार को हुए एकतरफा मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रनों से करारी शिकस्त दी.

Michael Vaughan

@MichaelVaughan

Will stick to it … Whoever beats India will WIN the World Cup … !!!

3,372 people are talking about this
क्यों कहा वॉन ने ऐसा

इस बयान से साफ है कि वॉन टीम इंडिया को विजेता बनाने के पक्ष में नहीं हैं. वॉन का यह उस माइंड गेम का हिस्सा माना जा रहा है जो इंग्लैंड की टीम और उसके पूर्व खिलाड़ी विरोधी टीम के खिलाफ मैच होने से पहले खेलना शुरू कर देते हैं. वॉन की कोशिश अपनी टीम का हौसला बढ़ाने की कोशिश भी है. इंग्लैंड को रविवार को टीम इंडिया के साथ मैच खेलना है. यदि इंग्लैंड यह मैच हार जाती है तो उसकी सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो जाएगी और उसे दूसरी टीमों के नतीजे पर बहुत ज्यादा निर्भर रहना होगा.

भारत फिलहाल, छह मैचों में पाचं जीत दर्ज करके 11 अंकों के साथ तालिका में दूसरे पायदान पर है. अभी टीम इंडिाय को इंग्लैंड के अलावा बांग्लादेश और श्रीलंका जैसी कमोबेश कमजोर टीमों से खेलना है जबकि इंग्लैंड की टीम के सात मैचों में केवल 8 अंक हैं और अब उसे केवल भारत और ऑस्ट्रेलिया के साथ ही मैच खेलना है. इंग्लैंड को पछाड़ने वाले देशों में पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें जोर लगा रही हैं.