विश्वकप – अगर ऐसा हुआ तो सेमीफाइनल भारत-पाक के बीच भिड़ंत पक्की

आईसीसी विश्वकप लीग मुकाबला अब आखिरी दौर में पहुंच चुका है, अब बचे हुए मुकाबले हर टीम के लिये करो या मरो की स्थिति वाला है। टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है, अगर पाकिस्तानी टीम भी अंतिम चार में पहुंचाती है, तो फिर से एक बार दोनों टीमों का सेमीफाइनल में भिड़ंत हो सकता है, आइये नजर डालते हैं कि आखिर  कैसे एक बार फिर भारत बनाम पाक मैच हो सकता है।

शीर्ष पर भारतीय टीम
6 मैचों में 11 अंकों के साथ टीम इंडिया फिलहाल अंक तालिका में नंबर दो पर है, भारतीय टीम को अभी भी तीन मैच और खेलने हैं, टूर्नामेंट मं अभी टीम इंडिया की भिड़ंत इंग्लैंड, बांग्लादेश और फिर श्रीलंका से होना है। अगर विराट सेना ये तीनों मुकाबले जीत जाती है, तो फिर वो शीर्ष पर पहुंच जाएगी, यानी भारत के खाते में 17 अंक हो जाएंगे।

सेमीफाइनल की रेस में पाक
पाकिस्तानी टीम फिलहाल 7 मैचों में 7 अंकों के साथ 6ठें स्थान पर है, पाक को अभी दो और मुकाबले खेलने हैं, 29 जून को अफगानिस्तान और फिर 5 जुलाई को बांग्लादेश से भिड़ना है। पाक को हर हाल में ये दोनों मुकाबले जीतने होंगे,  जिसके बाद उनके 11 अंक हो जाएंगे, ऐसे में पाकिस्तान की टीम चौथे स्थान पर पहुंच सकती है।

सेमीफाइनल में भारत बनाम पाक
सेमीफाइनल में पहले और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच मुकाबला होगा, फिर दूसरा सेमीफाइनल दूसरे और तीसरे नंबर की टीम के बीच खेली जाएगी, यानी अगर भारतीय टीम अपने तीनों मुकाबले जीत लेती है और पाक भी अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हरा देती है, तो फिर क्रिकेट फैंस को एक बार हाई वोल्टेज मुकाबला देखने को मिल सकता है।

दूसरों के भरोसे पाकिस्तान
पाक की सेमीफाइनल की राह आसान नहीं है, उन्हें ना सिर्फ बाकी बचे मैच जीतने होंगे, बल्कि भारतीय टीम पर भी निर्भर रहना होगा, यानी अगर इंग्लैंड अपने दोनों मैच जीत जाती है, तो फिर पाक अपने आप बाहर हो जाएगी, बांग्लादेश या श्रीलंका के भी बाकी बचे मैच जीतने से पाक का पत्ता साफ हो जाएगा, साथ ही पाक का रन रेट भी खराब है, यानी उसे जीत भी बड़े अंतर से हासिल करना होगा। तभी वो सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं।