इस मैच को लेकर टिकटों की मारामारी, 20 हजार के टिकट के लिये 1 लाख से ज्यादा देने को तैयार

विश्वकप 2019 में भारत और पाक के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया, अब रविवार को होने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मुकाबले के लिये भी टिकटों की मारामारी हो रही है। इंग्लैंड के क्रिकेट दर्शक इस मैच की टिकट के लिये मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हैं, कहा जा रहा है कि एक टिकट के लिये लोग 6 गुना ज्यादा कीमत देने को तैयार हैं, इसके बावजूद टिकट नहीं मिल रहा है।

6 गुना ज्यादा कीमत
इस मुकाबले के सारे टिकट पहले ही बिक चुके हैं, लेकिन जो लोग इस मैच को नहीं देखने जा रहे हैं, वो अपनी टिकटों को कुछ वेबसाइट्स के जरिये बेच रहे हैं, 235 पाउंड का प्लेटिनम टिकट 1300 पाउंड में बिक रहा है, यानी भारतीय रुपये में 20 हजार के टिकट के लिये लोग एक लाख 13 हजार रुपये देने को तैयार हैं, वहीं 150 पाउंड का गोल्ड टिकट 900 पाउंड में बिक रहा है, यानी 13 हजार रुपये का टिकट 78 हजार में लोग खरीद रहे हैं।

टिकट पर भारतीयों का कब्जा 
एजबेस्टन के बर्मिघम मैदान पर रविवार को आधे से ज्यादा भारतीय फैंस मौजूद रहेंगे, आईसीसी के अनुसार करीब 55 फीसदी टिकट भारतीय दर्शकों ने पहले ही खरीद लिया था, इस मैदान की क्षमता 24200 दर्शकों की है, यानी विश्वकप में इंग्लैंड को किसी भी मैच के मुकाबले यहां सबसे कम समर्थक मिलेंगे।

पिछले साल रजिस्ट्रेशन 
विश्वकप के मैचों के टिकट के लिये पिछले साल ही आईसीसी ने रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरु की थी, 8 लाख टिकटों के लिये करीब तीस लाख लोगों ने आवेदन किया था, इंग्लैंड में कई ऐसी वेबसाइट्स हैं, जो लोगों से टिकट लेकर रिसेल कर रही हैं।

क्यों डिमांड में है ये मैच
आपको बता दें कि ये मैच इंग्लैंड के लिये करो या मरो की लड़ाई है, हार का मतलब है कि विश्वकप से बाहर का रास्ता, इसलिये इंग्लैंड के फैंस इस मैच को देखने के लिये स्टेडियम पहुंचना चाहते हैं। एजबेस्टन के मैदान पर इंग्लैंड टीम का रिकॉर्ड शानदार रहा है। हालांकि इस विश्वकप में टीम इंडिया शानदार फॉर्म से गुजर रही है, इसलिये इस मैच को लेकर दर्शकों की ज्यादा रुचि है।