जब मार्च में दीपिका पादुकोण की एक तस्वीर सामने आई उस समय पूरी इंडस्ट्री में हडकंप मच गया था. यह तस्वीर ही कुछ ऐसी थी जिसमें बॉलीवुड की ब्यूटी आइकॉन मानी जाने वालीं दीपिका का चेहरा ऐसि से झुलसा नजर आ रहा था. किसी ने दीपिका के साहस की तारीफ की तो किसी ने उन्हें बॉलीवुड क्वीन कहा. लेकिन अब फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद दीपिका ने यह राज खोल दिया है कि इस रोल को करने की क्या वजह थी.

दीपिका ने इस रोल को सिलेक्ट करने से पहले की कहानी को सबके सामने जाहिर किया है. हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए में छपी खबर के अनुसार एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित इस फिल्म को शुरू करने से पहले दीपिका ने साल भर की मेहतन की है.

‘छपाक’ को कुछ हफ़्ते पहले ही रैपअप किया गया है. इसकी शूटिंग पूरी होते समय दीपिका ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, ‘और यह मेरे करियर की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म पर एक आवरण है … आप सभी फ़िल्म देखें! 10.1.2020 #छपाक’. वहीं अब दीपिका ने बताया है कि शूटिंग शुरू करने से पहले वह एक साल तक लक्ष्मी अग्रवाल से बात करके उनसे मिलकर फिल्म की तैयारी करती रहीं.

दीपिका ने मालती की भूमिका निभाने के बारे में बताते हुए कहा, “मैंने इस फिल्म को इसलिए चुना क्योंकि मुझे कहानी दिलचस्प लगी. मैंने कहानी को सम्मोहक पाया. एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी को बताया जाना जरूरी था. उनके धैर्य और दृढ़ संकल्प और मानवीय आत्मा के बीच एक संबंध था.” इसे उसी तरह से चुना है जैसे मैंने किसी और फिल्म को चुना होगा.”

इससे पहले जब मेघना से पूछा गया कि ‘छपाक’ का विचार कैसे अस्तित्व में आया, तो उन्होंने कहा, “मेरे पास काफी समय से ‘छपाक’ को लेकर विचार था, तब मैं 2016 में लक्ष्मी से मिली, और मैंने उसके साथ बात करते हुए एक साल बिताया. ‘राजी’ के दौरान यह काम शुरू हो गया था. फिर ‘राजी’ पूरी होते ही मैंने इसकी स्क्रिप्टिंग पर ज्यादा काम करना शुरू कर दिया.

दीपिका फिल्म में मालती नाम का किरदार प्ले कर रही है. इस फिल्म से दीपिका पादुकोण प्रोडक्शन में भी कदम रख रही हैं. ‘छपाक’ दीपिका के बैनर केए एंटरटेमेंट की पहली फिल्म होगी. फिल्म में विक्रांत मैसी दीपिका के अपोजिट नजर आने वाले हैं. यह फिल्म 10 जनवरी, 2020 को रिलीज़ होने की उम्मीद है.