वर्ल्‍डकप में इंग्‍लैंड के खिलाफ टीम इंडि‍या के हारते ही महबूबा बोलीं-भगवा जर्सी के कारण मिली हार

वर्ल्‍डकप 2019 के एक अहम मुकाबले में इंग्‍लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का भगवा और नीले रंग की जर्सी पहनने पर शुरू हुआ राजनीतिक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में कई राजनीतिक दलों ने पहले ही इस रंग पर ऐतराज जताकर इस विवाद को हवा दी थी. अब जम्‍मू कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस विवाद को और हवा दे दी है कि टीम इंडिया इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच में इसलिए हारी, क्‍योंकि उसके खिलाड़ियों ने भगवा रंग की जर्सी पहनी हुई थी.

टीम इंडिया की हार के बाद महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर लिखा, आप मुझे अंधविश्‍वासी कहें, लेकिन ये जर्सी ही है, जिसने टीम इंडिया के विजय रथ को वर्ल्‍डकप 2019 में पहली बार रोका है.

Mehbooba Mufti

@MehboobaMufti

Call me superstitious but I’d say it’s the jersey that ended India’s winning streak in the .

6,855 people are talking about this

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने एक और ट्वीट करते हुए कहा था कि इस मैच के लिए पाकिस्‍तानी फैंस भारत की जीत की दुआ कर रहे हैं. चलिए मैच के बहाने ही सही, दोनों देशों के लोग कहीं तो एक जैसी सोच रखते हैं.

Mehbooba Mufti

@MehboobaMufti

Pakistani cricket fans are rooting for India to win the match against England. Chalo kum say kum cricket ke bahaane, for a change both countries are on the same page.

1,199 people are talking about this
इससे पहले देश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के कुछ सदस्‍यों ने टीम इंडि‍या की जर्सी का रंग भगवा किए जाने पर सवाल उठाए थे. उन्‍होंने सवाल उठाए थे कि भारत सरकार सभी चीजों को भगवा करना चाहती है. सपा नेता अबू आजमी ने भी भगवा रंग पर सवाल उठाए थे.

बता दें कि आईसीसी के नियममुताब‍िक अंतरराष्‍ट्रीय मैच में दोनों टीमें एक जैसे रंग के कपड़े पहनकर नहीं उतर सकतीं. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया और इंग्‍लैंड नीलें रंग की ड्रेस में मैच खेल रही हैं. ऐसे में टीम इंड‍िया की जर्सी का रंग बदल दि‍या गया.