World Cup 2019: इंग्लैंड के हाथों हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने इन्हें बताया हार के लिए जिम्मेदार

आईसीसी क्रिकेट विश्वकप में कल रात वो हुआ जिसकी उम्मीद भारत तो क्या एशियाई महाद्वीप के कई देशों को नहीं थी. इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भारत को विश्वकप के अहम मुकाबले में 31 रनों से शिकस्त दे दी. इस हार से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी निराश नज़र आए और उन्होंने इसके लिए सीधे तौर पर बल्लेबाज़ों को ज़िम्मेदार ठहराया.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम अगर बल्ले के साथ अच्छा करती तो मैच का परिणाम कुछ और ही होता. भारत को रविवार को यहां विश्व कप के 38वें मैच में इंग्लैंड के हाथों 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

कोहली ने मैच के बाद कहा, “मुझे लगता है कि वे (इंग्लैंड) एक समय 360 के करीब जा रहे थे. लेकिन हमने उन्हें उससे पहले ही रोक दिया. अगर हम बल्ले के साथ अच्छा करते तो मैच का परिणाम कुछ और ही होता. मेरा मानना है कि जब पंत और पांड्या क्रीज पर थे तो उस समय हमारे पास मौका था. लेकिन हमने लगातार विकेट गंवाना जारी रखा, जिससे बड़े स्कोर हासिल नहीं किए जा सकते. इस जीत का पूरा श्रेय इंग्लैंड को जाता है.”

मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 337 रनों का स्कोर बनाया और फिर भारत को 50 ओवरों में पांच विकेट पर 306 रनों पर रोक दिया.

वर्ष 1992 के बाद से यह पहला मौका है जब विश्व कप के किसी मैच में इंग्लैंड ने भारत को मात दी है.