इंग्लैंड की जीत का असर: श्रीलंका हुई बाहर, पाकिस्तान और बांग्लादेश के लिए लड़ाई हुई और कठीन

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में कल इंग्लैंड और भारत के बीच का मुकाबला एक ऐसा मुकाबला था जिसपर पूरी दुनिया की नजर थी. और अब जब भारतीय टीम हार गई है तो कई ऐसे लोग और दूसरी टीमें हैं जो इससे खुश नहीं है. इंग्लैंड की जीत के बाद अब श्रीलंका वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है तो वहीं इस जीत के बाद अब बांग्लादेश और पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद काफी कम लग रही है.

बता दें कि इंग्लैंड की टीम अगर ये मुकाबला हार जाती तो सेमीफाइनल में पहुंचने का उसका सपना अधूरा रह जाता क्योंकि टीम इससे पहले अपने दोनों मुकाबले हार चुकी थी. तो वहीं टीम का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ है.

न्यूजीलैंड से अगर इंग्लैंड की टीम मैच जीत जाती है तो अंतिम चार टीमों में अपना जगह बना लेगी नहीं तो हार के बाद टीम को पाकिस्तान और बांग्लादेश के मुकाबले पर निर्भर होना पड़ेगा. भारत अपने बचे हुए दोनों मुकाबलों को जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना सकता था लेकिन अब टीम को अपना अगला मुकाबला जीतना होगा जो बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ है.

पाकिस्तान अगर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहती है तो उसे बांग्लादेश को हराना होगा और इंग्लैंड पर निर्भर होना पड़ेगा. क्योंकि अगर इंग्लैंड अपना मैच न्यूजीलैंड के साथ हारी तो पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

न्यूजीलैंड को भी इंग्लैंड के साथ अपना मुकाबला जीतना होगा. क्योंकि अगर टीम हारती है तो उसे बांग्लादेश और पाकिस्तान वाले मुकाबले पर निर्भर होना पड़ेगा. यानी की जिसका रन रेट अच्छा हुआ वो टीम होगी अंतिम चार में.

वहीं बांग्लादेश को अगर टूर्नामेंट में बने रहना है तो उसे पाकिस्तान और भारत दोनों को हराना होगा. लेकन उसे इस बार पर भी निर्भर होने होगा कि इंग्लैंड न्यूजीलैंड को हरा दे.