World Cup 2019: टीम इंडिया की हार से निराश शोएब अख्तर बोले, ‘हमारी दुआएं हिन्दुस्तान के काम नहीं आ सकीं’

जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स की शानदार पारी और उसके बाद भारतीय बल्लेबाज़ों की अंतिम ओवरों में खराब बल्लेबाज़ी से टीम इंडिया ने आईसी क्रिकेट विश्वकप में अपना पहला मुकाबला गंवा दिया है. इंग्लैंड ने भारत को विश्वकप के 38वें मुकाबले में 31 रनों से शिकस्त दी.

इस हार के साथ भारत ही नहीं बल्कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के फैंस भी बेहद निराश हुए. खुद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने मैच के बाद कहा कि हम इस हार से निराश हैं और हमारी दुआएं भी हिन्दुस्तान के काम नहीं आ सकीं.

शोएब ने कहा, ”हम चाहते थे कि आज भारत, इंग्लैंड को हराए जिससे की हमारे लिए रास्त खुलें. लेकिन पाकिस्तान और बांग्लादेश के करोड़ों लोगों की दुआएं, भारत तक नहीं पहुंच सकी, उनके काम नहीं आ सकी.”

शोएब ने ये भी कहा कि बंटवारे के बाद से ये पहला मौका है जब पाकिस्तान ने हिन्दुस्तान को सपोर्ट किया. भारतीय क्रिकेट टीम की जीत की दुआएं की. उन्होंने कहा, ”हमारा सपोर्ट भी भारत को मोटिवेट नहीं कर सका कि वो जीत जाए और हम सेमीफाइनल में पहुंच जाए.”

हालांकि इसके अलावा शोएब ने टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को नसीहत भी दी कि उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा नहीं तो आगे विश्वकप में मुश्किलात होंगी. शोएब ने कहा, ”भारतीय बल्लेबाज़ी को सोचना पड़ेगा कि मिडिल ऑर्डर में वो बार बार एक्सपोज़ हो रहे हैं, क्योंकि यहां पर इनके रन नहीं बन रहे, आने वाले वक्त में ये बहुत ज़रूरी है. भारत के टॉप 3 का चलना बहुत ज़रूरी है. आज तो रोहित ने भी रन किए लेकिन उसके बावजूद भारत को लगा टार्गेट बहुत बड़ा था.”

शोएब अख्तर का टीम इंडिया की इस हार से निराश होना लाज़मी है क्योंकि अगर भारत जीत जाता तो फिर पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल का रास्ता साफ हो सकता था.

देखें अख्तर का पूरा वीडियो: