Video: इंग्‍लैंड से हार के बाद रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत को लेकर कह दी ऐसी बात कि सब जोर से हंस पड़े

30 जून को बर्मिंघम में खेले गए भारत-इंग्‍लैंड मैच से भारतीय क्रिकेट फैन्‍स बेहद निराश हुए । अब तक अजेय रही भारतीय टीम को इंग्‍लैंड ने 31 रनों से हरा दिया । हार ने भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी को एक बार फिर सवालों में ला दिया । खुद कप्‍तान कोहली ने हार के बाद कहा कि अगर बल्‍लेबाजी और बेहतर होती तो परिणाम अलग होता । हालांकि हार के बाद टीम इंडिया के शतकवीर रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए पहुंचे और रिषभ पंत को लेकर उन्‍होने एक ऐसी बात कह दी कि सब ज़ोर-ज़ोर से हंसने लगे ।

चौथे नंबर पर खेले थे ऋषभ पंत
मैच के बाद जब रोहित शर्म से से पंत को लेकर सवाल पूछा गया कि ”कोहली के आउट होने केबाद ऋषभ पंत को चौथे नंबर पर देखकर उन्हें हैरानी नहीं हुई, क्योंकि हार्दिक पांड्या अच्छी फॉर्म में हैं और पंत ने एक भी मैच नहीं खेला.”? इस पर रोहित शर्मा ने एकदम हल्के-फुल्के अंदाज़ में कहा, कि उन्‍हें ऋषभ को चौथे नंबर पर देखकर कोई हैरानी नहीं हुई ।

रोहित शर्मा का मजेदार जवाब
रोहित शर्मा ने सवाल के जवाब में बड़े ही हल्‍के मूड में कहा कि –  ”मुझे तो बिल्कुल भी हैरानी नहीं हुई । क्योंकि आप सब चाहते थे कि ऋषभ पंत खेले ।  जब भारत में थे तब से ही सब पूछ रहे हैं कि ऋषभ पंत कहां है? तो लीजिए, वो यहां है, टीम के लिए नंबर 4 पर खेल रहा है।” रोहित शर्म का ये जवाब था कि वहां मौजूद सभी लोग ज़ोर-ज़ोर से हंसने लगे । खुद रोहित भी जवाब देते हुए मुस्‍कुराते हुए नजर आए ।

29 गेंदों पर बनाए 32 रन
इंग्‍लैंड के साथ हुए मैच में ऋषभ पंत को पहली बार बल्‍लेबाजी को मौका मिला था, युवा बल्‍लेबाज ने चौथे नंबर पर खेलकर 29 गेंदों पर 32 रन भी बनाए । लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए । वहीं रोहित शर्मा ने मैच में अपना चौथा शतक जड़ा । इस मैच में मेजबान टीम भारतीयों पर भारी पड़ती नजर आई । विराट कोहली ने भी हार के लिए बल्‍लेबाजों को जिम्‍मेदइार ठहराया । हालांकि उन्‍होने कहा कि ये खेल है और सभी टीमें एक-एक मैच हारी हैं । आपको बता दें भारत अभी 11 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर बना हुआ है ।