World Cup 2019: इस भारतीय की मदद से जॉनी बेयरस्टो ने लगाया शतक और इंग्लैंड जीत गया मैच

अकसर स्पिन अटैक के सामने मुश्किल में फंसने वाले इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज़ी क्रम ने कल स्पिन के खिलाफ ही अटैक कर टीम इंडिया को मैच में मात दे दी. टीम इंडिया के स्पिन अटैक सबसे ज्यादा बखिया उधेड़ी इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो ने. जिन्होंने शानदार शतक जड़ अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की.

लेकिन बेयरस्टो जिस तरह से स्पिन गेंदबाज़ी को खेल रहे थे, उससे साफ-साफ ये लग रहा था कि उन्हें किसी ऐसे स्कूल से स्पिन की जानकारी मिली है जो खुद इस मामले में महारथ रखता है. मैच के बाद खुद बेयरस्टो ने इस बात का खुलासा किया कि भारतीय स्पिनर्स को अच्छे से खेलने में वीवीएस लक्ष्मण के टिप्स ने उनकी मदद की.

बेयरस्टो ने कहा,”बिल्कुल वीवीएस लक्ष्मण ने आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए स्पिन के खिलाफ अपनी जानकारी से मेरी मदद की. वे स्पिन का सामना करने वाले बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं.”

जॉनी बेयरस्टो ने आगे कहा, ”मैंने बेसिक्स को ध्यान में रखते हुए बल्लेबाज़ी की, उन्होंने अच्छी गेंदबाज़ी की और कुछ बल्ले के बाहरी किनारे से गेंद चौके के लिए गई. इस टूर्नामेंट में ये सबसे बेहतरीन प्रदर्शन के बेहद करीब था. क्योंकि हम जानते हैं कि हमारे लिए आखिर के ये तीनों मैच जीतना बेहद ज़रूरी था.”

जॉनी बेयरस्टो ने कल रात कमाल की बल्लेबाज़ी करते हुए 109 गेंदों में 111 रन बनाए. दिसकी मदद से उनकी टीम ने भारत के खिलाफ 50 ओवरों में 337 रन बनाए. भारतीय टीम इस लक्ष्य से 31 रन पीछे रह गई.