World cup 2019: रवींद्र जडेजा को मौका देने को लेकर बैटिंग कोच बांगर ने दिया यह जवाब

आईसीसी विश्व कप-2019 में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना मंगलवार को एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर बांग्लादेश से होने जा रहा है. बांग्लादेश ने अब तक के अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया है. उधर, बेहतरीन फॉर्म में दिखी भारतीय टीम को अपने पिछले मैच में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया. पंत ने चार पर बल्लेबाजी भी की. टीम प्रबंधन ने पंत को आगे भी मौका दिए जाने के संकेत दिए हैं. रवींद्र जड़ेजा को अब तक अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया गया. उन्हें अभी तक मौका नहीं दिया गया. बैटिंग कोच संजय बांगर ने अब जडेजा को लेकर अहम बयान दिया है.

बांगर ने एक सवाल के जवाब में कहा, “हम आगामी मैच में रवींद्र जडेजा को अंतिम ग्यारह में शामिल कर सकते हैं.” पंत को अंतिम ग्यारह में जगह दिए जाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि टीम मैनेजमेंट को बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत महसूस हो रही है. चूंकि धवन चोट के चलते विश्वकप से बाहर हो चुके हैं. इसलिए दाएं-बाएं हाथ के खिलाड़ियों के संयोजन के लिए यह तरकीब निकाली गई थी.”

उन्होंने आगे कहा, “ऋषभ ने बढ़िया पारी खेली. उन्होंने 32 रन बनाए और हम आगे भी पंत को मौका देंगे. काफी समय से वह साइड लाइन थे. वह पिछले दो सप्ताह से हमारे साथ है और उसने टेस्ट में भी बढ़िया प्रदर्शन किया है. वह स्पिनर पर दबाव डाल सकता है और वह टीम की बहुत मदद कर सकता है.”

बांग्लादेश के खिलाफ अपनी रणनीति का खुलासा करते हुए बांगर ने कहा, “हम विकेट और मैदान की लंबाई-चौड़ाई के बारे में अच्छी तरह से जान चुके हैं. हम इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच से कई चीजें जानी हैं. हम अपने कौशल का बेहतर इस्तेमाल अगले मैच में करेंगे. हम कई चीजों का मूल्यांकन करेंगे और जानेंगे कि आखिर हमसे कहां चूक हुई.”

भारत फिलहाल अंक तालिका में सात मैचों में 11 अंक के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है. यदि भारत बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीत जाता है तो वह सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगा.