इंग्‍लैंड से भारत की हार पर फूटा पाकिस्‍तानियों का गुस्‍सा, वकार यूनिस ने ट्विटर पर निकाली भड़ास

इंग्लैंड से भारत की हार पर पाकिस्‍तानी भी तिलमिला उठे । दरअसल वर्ल्‍ड कप पड़ोसी मुल्‍क को ऐसे मोड़ पर ले आया कि पाकिस्‍तानी टीम को भारत की जीत की दुआ मांगनी पड़ी । दरअसल पाकिस्तान इस मैच में भारत का समर्थन कर रहा था, क्योंकि इसमें जीत से पाकिस्‍तानी टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ जाती । लेकिन भारत की हार और इंग्‍लैंड की जीत से पाकिस्‍तान के सेमीफाइनल में जाने के सपने पर पानी फिर गया । हालांकि उम्‍मीदें अब भी बाकी हैं, लेकिन इंग्‍लैंड का परफॉर्मेंस अब भी पाकिस्‍तान के सेमीफाइनल की राह मुश्किल किए हुए है । बहरहाल रविवार को हुए मैच के बाद पाक समथर्कों ने भारतीय टीम को जमकर खरी खोटी सुनाई  ।

वकार यूनिस ने किया ट्वीट
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस  ने भारत की विश्व कपमें इंग्लैंड के हाथों हार के बाद  भारतीय क्रिकेट टीम की खेल भावना पर सवाल उठाये हैं । पूर्व कोच वकार ने ट्विटर पर अपनी खुन्नस निकालते हुए लिखा – ‘‘यह मायने नहीं रखता कि तुम कौन हो । आप जीवन में क्या करते हो इससे पता चलता है कि तुम कौन हो । मुझे इसकी चिंता नहीं है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचता है या नहीं लेकिन एक बात पक्की है । कुछ चैंपियन्स की खेल भावना की परीक्षा ली गयी और वे उसमें बुरी तरह असफल रहे ।’’पूर्व क्रिकेटर लगा चुके हैं आरोप
वकार ही नहीं खेल में भारत की हार के बाद कुछ अन्‍य पूर्व क्रिकेटरों ने भी भारत की हार को प्‍लान्‍ड बताया । पूर्व क्रिकेटर बासित अली और सिकंदर बख्त ने खेल से पहले ही आरोप लगाया था कि पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर रखने के लिये भारतीय टीम इंग्लैंड से हार सकती है । और हुआ भी कुछ ऐसा ही, अजेय भारतीय टीम के बल्‍लेबाज अपनी पारी में नाकाबयाब साबित हुए । इंग्‍लैंड के स्‍कोर का पीछा करते-करते टीम 31 रनों से मैच गंवा बैठी । आपको बता दें इंग्लैंड के अब दस अंक हैं, जो पाकिस्तान से एक अधिक है । इंग्लैंड को अब अगला मैच न्यूजीलैंड से खेलना है, जबकि पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश से होगा ।

पाकिस्‍तानी फैन कर रहे थे जीत की दुआ
आईसीसी वर्ल्ड कप के 38वें मैच में इंग्‍लैंड ने भारत को 31 रनों से हरा दिया था । इंग्लैंड ने बर्मिंघम एजबेस्टन मैदान पर अजेय भारतीय टीम को हरा दिया । मैच के नतीजे भारतीय फैंस से ज्‍यादा पाकिस्‍तानी फैंस की परेशानी बढ़ाए हुए थे । मैच भारत जीतता तो इंग्‍लैंड का आगे का रास्‍ता कठिन हो जाता, जबकि पाकिस्‍तान के लिए उममीदें बढ़ जातीं । इस मैच में इंग्‍लैंड की जीत के साथ ही पाकिस्‍तान की उम्‍मीदों को बड़ा झटका लगा है ।