वर्ल्ड कप में स्मिथ के साथ खड़े हुए विराट कोहली, इस मामले में द्रविड़ को भी पीछे छोड़ा

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को एजबेस्टन मैदान पर खेले गए मैच में एक और शानदार अर्धशतक जमाया. यह कोहली का इस विश्व कप में लगातार पांचवां अर्धशतक है. इसी के साथ कोहली विश्व कप में लगातार पांच अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की बराबरी की है. स्मिथ ने 2015 में खेले गए विश्व कप में लगातार पांच अर्धशतक जमाए थे. यह विश्व कप ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा था.

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 66 रन बनाए थे. इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 72 रन बनाए थे. उससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ 67, पाकिस्तान के खिलाफ 72 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रन बनाए थे. इसी के साथ विश्व कप में लगातार पांच अर्धशतक जमाने वाले कोहली पहले कप्तान भी हैं.

द्रविड़ को भी पीछे छोड़ा
इंग्लैंड के खिलाफ मैच में कोहली ने राहुल द्रविड़ को भी पीछे छोड़ा है. वह इंग्लैंड में वनडे में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. द्रविड़ ने इंग्लैंड में खेले गए वनडे मैचों में 1238 रन बनाए थे.

कोहली ने अभी तक छह पारियों में 382 रन बनाए हैं. इस विश्व कप में उनसे पहले रोहित शर्मा का नाम हैं जिन्होंने 440 रन बनाए हैं.

शाकिब का भी नाम
मौजूदा विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन भी चार बार लगातार 50 से ज्यादा का स्कोर कर चुके हैं.