बैटिंग कोच बांगर का खुलासा, ‘भुवनेश्वर कुमार तो इंग्लैंड के खिलाफ ही फिट थे लेकिन….’

विश्वकप में भारतीय टीम का अगला मुकाबला बांग्लादेश से होना है. भारतीय टीम रविवार को इंग्लैंड के हाथों मिली हार को भुलाकार बांग्लादेश को शिकस्त देने के लिए तैयार है. इसी बीच, बल्लेबाज कोच संजय बांगर ने भुवनेश्वर कुमार की चोट पर अपडेट प्रदान करते हुए कहा कि कुमार इंग्लैंड के खिलाफ फिट हो चुके थे. भुवी 16 जुलाई को पाकिस्तान के खिलाफ हैमिस्ट्रिंग इंजरी का शिकार हो गए थे. बाद में उन्हें अगले दो मैचों में आराम दिया गया.

भुवी की जगह मोहम्मद शमी को मौका दिया गया जिन्होंने तीन मैचों में 13 विकेट चटकाए हैं. अब भुवी की टीम में वापसी की राह मुश्किल हो गई है. बांगर ने प्रेंस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में कहा, “भुवनेश्वर खेलने के लिए फिट हैं. वह इंग्लैंड के खिलाफ भी फिट थे.”

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ रविवार के मैच में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम 338 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. धोनी और केदार जाधव की खास तौर पर आलोचना हो रही है. दोनों ने डेथ ओवर के दौरान बड़े शॉट्स नहीं खेले और दोनों केवल स्ट्राइक को रोटेट करते रहे. हालांकि बांगर ने खिलाड़ियों का समर्थन किया और कहा कि अगर वे शुरुआत में बड़े शॉट खेलते तो टीम बड़े मार्जिन से मैच गंवा देती जो कि रन रेट के लिहाज से टीम की सेहत के लिए अच्छा नहीं होता. उन्होंने धोनी के बचाव में कहा कि हर खिलाड़ी का अपना दिन होता है. उन्होंने कहा, “मुझे ऐसा नहीं लगता. यदि आप देखें कि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने किस तरह से गेंदबाजी की. यदि धोनी ने शुरुआत में ही बड़े शॉट खेले होते तो हो सकता था कि हम ये मैच बड़े अंतर से हार जाते.”

उन्होंने आगे कहा, “ऋषभ ने बढ़िया पारी खेली. उन्होंने 32 रन बनाए और हम आगे भी पंत को मौका देंगे. काफी समय से वह साइड लाइन थे. वह पिछले दो सप्ताह से हमारे साथ है और उसने टेस्ट में भी बढ़िया प्रदर्शन किया है. वह स्पिनर पर दबाव डाल सकता है और वह टीम की बहुत मदद कर सकता है.”