World Cup 2019: कर्टनी वॉल्श की टीम को सलाह, नई गेंद से जल्द निकालें विकेट

क्रिकेट विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने की जद्दोजहद कर रही बांग्लादेशी टीम के दिग्गज कोच कर्टनी वॉल्श ने बड़ा बयान दिया है.

कर्टनी वॉल्श ने कहा है कि आईसीसी विश्व कप-2019 में भारत के खिलाफ होने वाले मैच में विपक्षी टीम पर दबाव बनाने के लिए नई गेंद से जल्द विकेट निकालने होंगे. बांग्लादेश की टीम इस समय विश्व कप में सात मैचों में सात अंकों के साथ छठे नंबर पर है और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे मंगलवार को यहां भारत के साथ होने वाले मैच को हर हाल में जीतना होगा.

आईसीसी की वेबसाइट पर वॉल्श ने लिखा, “नई गेंद का सही इस्तेमाल करना बहुत जरूरी होगा. हमें पता है कि बमिर्ंघम में क्या होने वाला है. अगर पिच स्पिन गेंदबाजों की मदद करती है तो हमें स्पिनर को नई गेंद से अटैक पर भेजना होगा ताकि वो हमें जल्दी सफलता दिला सकें.”

बांग्लादेश का नेट रन रेट पाकिस्तान से बेहतर है. ऐसे में अगर बांग्लादेश बाकी बचे मैचों को जीत जाता है और दोनों टीमों (पाकिस्तान और बांग्लादेश) के बराबर अंक रहते हैं, तो इसका फायदा बांग्लादेश को होगा.

उन्होंने कहा, “लेकिन, अगर नई गेंद से सीम और स्विंग को मदद मिलती है तो हम चाहेंगे कि तेज गेंदबाज ही नई गेंद का इस्तेमाल करें. हालांकि ये सब इस बात पर निर्भर करता है कि उस दिन की पिच कैसी है और हम विकेट के अनुसार ही खेलेंगे.”

गेंदबाजी कोच ने कहा कि बमिर्ंघम में परिस्थितियों को ध्यान में रखकर ही नई गेंद के साथ रणनीति बनाई जाएगी.

उन्होंने कहा, “हम इसके लिए खुद को तैयार कर रहे हैं और इस बात को ध्यान में रख रहें हैं कि नई गेंद से किसी को भी गेंदबाजी करने को कहा जा सकता है. फिलहाल हमारे पास तीन तेज गेंदबाज हैं, जो ये काम कर सकते हैं और रूबेल (हुसैन) इससे पहले मैच में खेले थे. इसलिए नई गेंद से किसी को भी गेंदबाजी करने को कहा जा सकता है और हम चाहते हैं कि वो इस चुनौती के लिए तैयार रहें.”