World Cup 2019: इंग्लैंड vs न्यूजीलैंड मैच आज, आखिर तक लगी रहेंगी पाकिस्तानी Fans की नजरें

मेजबान इंग्लैंड बुधवार को आईसीसी विश्व कप में न्यूजीलैंड से दो-दो हाथ करेगा. यह दोनों टीमों का आखिरी राउंड रॉबिन लीग मैच है. मेजबान इंग्लैंड की किस्मत इसी मैच से तय होगी. अगर वह जीता तो सेमीफाइनल में जगह पक्की और हारा तो अगर-मगर के समीकरण में उलझा. सबसे मजेदार बात यह है कि इस मैच पर सिर्फ उन दो टीमों का ध्यान नहीं है जो खेल रही हैं. बल्कि इस मैच पर पाकिस्तान की निगाहें भी लगी रहेंगी. पाकिस्तानी प्रशंसक दुआ करेंगे कि इंग्लैंड यह मैच हार जाए, ताकि उनकी टीम की उम्मीदें कायम रहें.

इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. लेकिन, इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ शानदार वापसी कर सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा. विश्व कप में अब तक 40 मैच हो चुके हैं. इन मैचों के बाद जहां ऑस्ट्रेलिया (14) और भारत (13) ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं, दो अन्य सेमीफाइनलिस्ट के लिए न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और पाकिस्तान में मुकाबला है. न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है.  इंग्लैंड (10) चौथे और पाकिस्तान (9) पांचवें नंबर पर है.

इंग्लैंड जीता तो सेमीफाइनल तय 
इंग्लैंड की टीम अगर यह मुकाबला हार जाती है तो उसके 12 अंक हो जाएंगे. ऐसे में वह प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी. तब उसका सेमीफाइनल में भी जगह पक्की हो जाएगी.

न्यूजीलैंड जीता तो पाक की उम्मीद कायम
अगर न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड को हरा देती है तो उसके 13 अंक हो जाएंगे. जबकि, इंग्लैंड के 10 अंक ही रह जाएंगे. ऐसे में पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम रहेगी.

 

Cricket World Cup

@cricketworldcup

India join Australia in the semi-finals! |

View image on Twitter
990 people are talking about this
इंग्लैंड हारा तो खुश होगा पाक

अगर इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड से हार जाती है तो उसके 10 अंक ही रह जाएंगे. इससे पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ जाएगी. उसे इसके लिए अपने आखिरी मैच में बांग्लादेश को हराना होगा.