प्रयागराज: नैनी जेल से लाइव चैटिंग करते हुए कैदी का फोटो वायरल, हत्या के आरोप में है बंद

प्रयागराज। केंद्रीय कारागार नैनी जेल से लाइव चैटिंग की तस्वीरें वायरल होने के बाद जेल महकमे में हड़कंप मच गया है. एक कैदी की लाइव चैटिंग करते हुए फोटो वायरल हो रही है. नैनी ज़ेल में बंद हत्या के आरोपी की महिला से चैटिंग करते हुए फोटो वायरल होने का मामला सामने आने के बाद जेल महकमे में हड़कंप मच गया है. वायरल फोटो में एहतशाम जैदी नाम के एक विचाराधीन कैदी महिला से लाइव बातचीत करते दिख रहा है. प्रयागराज के फूलपुर कस्बा निवासी एहतशाम पुत्र स्वर्गीय इस्तियाक अहमद पिछले कई महीने से केंद्रीय कारागार के सर्किल पांच के बैरक चार में बंद है.

वायरल फोटो सेंट्रल जेल की दीवार से मेल खा रही है
एहतशाम पर हत्या एवं हत्या के प्रयास जैसे कई मुकदमे हैं. वायरल फोटो सेंट्रल जेल की दीवार से मेल खा रही है. सूत्रों का दावा है कि चेकिंग के बावजूद कुछ शातिर अपराधी चोरी-छिपे मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं. कुछ बंदियों के लिए बाहर से खाना आता है और कुछ मनपसंद वस्तु भी जेल के बाहर से मंगवाते हैं.

कुछ साल पहले भी मोबाइल पर बातें करते हुए अपराधियों के फोटो वायरल हुए थे
हालांकि नैनी जेल में ऐसा होना कोई नई बात नहीं है. इससे पहले माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद के अहमदाबाद जेल शिफ्ट होने के बाद नैनी जेल में शूटरों ने शराब पार्टी की थी. शराब और मुर्गे की दावत उड़ा रहे इन शूटरों की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. वायरल तस्वीरों में नामी बदमाश जेल के अंदर शराब और मुर्गे की दावत उड़ाते दिख रहे थे. मामला सामने आने के बाद एडीजी जेल ने मामले पर संज्ञान लिया था.

कुछ साल पहले भी मोबाइल पर बातें करते हुए अपराधियों के फोटो वायरल हुए थे. जिसके बाद जेल प्रशासन ने कुछ अपराधियों को नैनी सेंट्रल जेल से ट्रांसफर कर दिया था.भले ही जिला प्रशासन के निरीक्षण के समय बैरकों से कुछ न मिले लेकिन अंदर स्मार्ट फोन का अपराधी धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रहे हैं. वे मोबाइल पर इंटरनेट का प्रयोग करते हैं, फिल्में व वीडियो देखते हैं, घर परिवार से बातें करते हैं. कुछ अपराधी मोबाइल का इस्तेमाल रंगदारी वसूलने में भी कर रहे हैं.