IND vs SL Live updates, World Cup: केएल राहुल ने लगाई सेंचुरी, टीम इंडिया जीत की ओर

आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच मैच में श्रीलंका की टीम टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 264 रन बनाए. श्रीलंका के लिए एंजेलो मैथ्यूज ने सबसे ज्यादा 113 रन बनाए. उनके अलावा लाहिरु तिरिमाने ने 53 रन, धनंजय डि सिल्वा ने 29 रन और अविष्का फर्नांडो ने 20 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए उनके अलावा रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिया.

भारत 230/1 (39 ओवर)
39वें ओवर में राहुल ने अपनी सेंचुरी पूरी की. इसके बाद कोहली ने मलिंगा को चौका लगाया. केएल राहुल- 101 रन. विराट कोहली- 21 रन.

भारत 222/1 (38 ओवर)
36वें ओवर में परेरा ने तीन रन दिए. इसके बाद धनंजय ने 7 रन दिए. इसके बाद परेरा के ओवर में एक रन आया. केएल राहुल- 99 रन. विराट कोहली- 15 रन.

34वें ओवर में परेरा ने चार रन दिए. इसके बाद धनंजय ने चार रन दिए. केएल राहुल- 91 रन. विराट कोहली- 12 रन.

भारत 203/1 (33 ओवर)
32वें ओवर में थिसारा परेरा ने दो रन दिए. उसके अगले ओवर में राहुल ने रजिथा को चौका लगाया और टीम इंडिया के 200 रन पूरे गिए.. केएल राहुल- 88 रन. विराट कोहली- 7 रन.

भारत 194/1 (31 ओवर)
कसुन रजिथा ने टीम इंडिया का पहला विकेट रोहित शर्मा का लिया. रजिथा ने रोहित के मिड ऑफ एंजिलो मैथ्यूज के हाथों कैच कराया. रोहित 103 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद विराट कोहली ने चौका लगाया. केएल राहुल- 81 रन. विराट कोहली- 5 रन.

26वें ओवर में रोहित ने उदाना को दो चौके लगाए. इसके बाद मलिंगा के ओवर में केएल और रोहित ने एक-एक चौका लगाया. 28वें ओवर में उदाना ने केवल तीन रन दिए. फिर रजिथा के ओवर में रोहित ने रजिथा को चौका लगाकर अपनी सेंचुरी पूरी की. रोहित का यह टूर्नामेंट का छठा शतक रहा. 30वें ओवर में उदाना ने छह रन दिए. केएल राहुल- 81 रन. रोहित शर्मा- 103 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

The Hitman just can’t miss at the moment 🎯

Rohit Sharma brings up his fifth 💯 at – no batsman has ever made as many at a single World Cup 😱

What a player!

View image on Twitter
1,184 people are talking about this

भारत 152/0 (21-25 ओवर)
21वें ओवर में केवल डि सिल्वा के ओवर में चौका लगाया. फिर परेरा के ओवर में बिना बाउंड्री के छह रन आए. इसके बाद केएल राहुल ने धनंजय को निशाने पर लिया और पहले चौका लगाकर अपनी फिफ्टी पूरी की और उसके बाद एक छक्का और एक चौका और लगाया. 24वें ओवर में उदाना ने चार रन दिए. इसके बाद मलिंगा ने 11 रन दिए जिसमें केएल का चौका शामिल था. टीम इंडिया के 150 रन पूरे हुए. केएल राहुल- 68 रन. रोहित शर्मा- 81 रन.

भारत 109/0 (16-20 ओवर)
16वें ओवर में परेरा ने दो रन दिए. उसके बाद धनंजय डि सिल्वा की पहली ही गेंद पर छक्का लगा कर अपनी फिफ्टी पूरी की. उसके बाद इसी ओवर में रोहित ने एक छक्का और लगाया. 18वें ओवर में परेरा ने फिर केवल दो रन दिए. इसके बाद धनंजय के ओवर में टीम इंडिया के 100 रन पूरे हुए. 20वें ओवर में रोहित ने परेरा को चौका लगाया और परेरा के ओवर से छह रन आए. केएल राहुल- 42 रन. रोहित शर्मा- 66 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

Rohit Sharma brings up a half-century in style – with a six 6️⃣

It’s the sixth time he’s passed fifty at

On four of the previous five occasions, he’s gone onto three figures 👀

Will he do so again today? |

View image on Twitter
135 people are talking about this
भारत 81/0 (11-15 ओवर)

इसुरू उदाना के पहले ओवर में रोहित शर्मा ने चौका निकाला. उसके बाद थिसारा परेरा ने अपने पहले ओवर में छह रन दिए 13वें ओवर में रोहित ने उदाना को चौका लगाया. इसके बाद पेररा ने दो रन दिए. 15वें ओवर में उदाना ने वापसी की और केवल दो रन दिए. केएल राहुल- 35 रन. रोहित शर्मा- 45 रन.

भारत 59/0 (6-10 ओवर)
रोहित ने छठे ओवर में रजिथा को दो चौके लगाए. इसके बाद मलिंगा ने तीन रन दिए और टीम इंडिया के 50 रन पूरे हो गए. 8वें ओवर में रजिथा ने केवल एक रन दिया. मलिंगा ने मेडन ओवर फेंका. रजिथा के ओवर में केएल ने बाउंड्री का सूखा खत्म किया और पहले पॉवर प्ले का खात्मा चौके से किया. केएल राहुल- 27 रन. रोहित शर्मा- 31 रन.

80 people are talking about this

भारत 39/0 (1-5 ओवर)
लसिथ मलिंगा के पहले ओवर में केवल दो रन आए. कसुन रजिथा के पहले ओवर में रोहित और राहुल ने दो एक- एक चौका लगाया. इसके बाद केएल राहुल ने मलिंगा की पहली और तीसरी गेंद पर दो चौके लगाए और आखिरी गेंद पर रोहित ने भी चौका लगाया. चौथे ओवर में रजिथा ने वापसी करते हुए केवल एक रन दिया. इसके बाद रोहित शर्मा ने मलिंगा को लगातार दो चौके लगाए. चौथे ओवर में रजिथा ने वापसी करते हुए केवल एक रन दिया. इसके बाद रोहित शर्मा ने मलिंगा को लगातार दो चौके लगाए. केएल राहुल- 18 रन. रोहित शर्मा- 20 रन.

श्रीलंका 264/7 (46-50 ओवर) 
हार्दिक के आखिरी ओवर में धनंजय ने चौका लगाया. ओवर में 7 रन आए. बुमराह के ओवर में केवल 4 रन निकले. मैथ्यूज ने भुवी के ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाया. इसी ओवर में श्रीलंका के 250 रन पूरे हुए. 49वें ओवर में बुमराह ने एंजेलो मैथ्यूज की पारी खत्म की. मैथ्यूज को रोहित शर्मा ने कवर पर लपका. मैथ्यूज ने 113 रन बनाए. आखिरी ओवर में भुवी की गेंद पर हार्दिक ने थिसारा परेरा का शानदार कैच पकड़ा. परेरा केवल दो रन बना सके. भुवनेश्वर ने ओवर में 7 रन दिए. धनंजय डि सिल्वा- 29 रन. इसुरू उदाना- 1 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

Sri Lanka finish on 264/7

It’s a lot more than it looked like they would make when Jasprit Bumrah reduced them to 55/4, and they’ve got Angelo Mathews to thank.

Will it be enough? |

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
66 people are talking about this

श्रीलंका 233/5 (41-45 ओवर)
41वां ओवर बुमराह ने फेंका. इस ओवर में मैथ्यूज और धनंजय बाउंड्री नहीं निकाल सके. ओवर से पांच रन आए. फिर मैथ्यूज ने हार्दिक को चौका लगाया. ओवर से 7 रन आए. एंजेलो मैथ्यूज- 89 रन. 43वें ओवर में बुमराह ने तीन रन दिए. इसके बाद पांड्या के ओवर में मैथ्यूज ने पहले चौका लगाया. और फिर पांचवी गेंद पर भी चौका लगाकर अपनी सेंचुरी पूरी की.  हार्दिक ने अपने ओवर में 12 रन दिए. भुवनेश्वर कुमार ने इस ओवर में 6 रन दिए. एंजेलो मैथ्यूज- 104 रन. धनंजय डि सिल्वा- 14 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

💯 for Angelo Mathews 👏

Sri Lanka were struggling at 55/4, and he’s rescued them brilliantly 💪

WHAT. AN. INNINGS. |

View image on Twitter
85 people are talking about this
श्रीलंका 200/5 (36-40 ओवर) 

36वें ओवर में कुलदीप को तिरिमाने ने चौका लगाकर अपनी फिफ्टी पूरी की. इसी ओवर में मैथ्यूज ने भी चौका लगाया. ओवर से 10 रन आए. फिर जडेजा के ओवर में मैथ्यूज का कैच भुवी ने छोड़ा और फिर मैथ्यूज ने ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाया. कुलदीप यादव ने तिरिमाने को जडेजा के हाथों कैच कराकर आउट कराया. तिरिमाने ने 53 रन बनाए. कुलदीप ने ओवर में पांच रन दिए. मैथ्यूज ने जडेजा को एक चौका और फिर एक छक्का लगाया. जडेजा के ओवर में 11 रन आए. उसके बाद मैथ्यूज ने कुलदीप को भी चौका लगाया और श्रीलंका के 200 रन पूरे किए. एंजेलो मैथ्यूज- 85 रन. धनंजय डि सिल्वा- 6 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

Kuldeep breaks the partnership!

Thirimanne lobs up a simple catch to Ravindra Jadeja at backward point, and Sri Lanka are five down.

Can India end the innings in a hurry? |

Embedded video

18 people are talking about this
श्रीलंका 159/4 (31-35 ओवर)

31वें ओवर में तिरिमाने ने हार्दिक का स्वागत चौके से किया. हार्दिक ने ओवर में 7 रन दिए. इसके बाद तिरिमाने ने भुवी के दूसरे स्पेल के पहले ओवर में भी चौका जमाया. भिवी के ओवर में छह रन आए. 33वें ओवर में एंजेलो मैथ्यूज ने अपनी फिफ्टी पूरी की. इसी ओवर में हार्दिक के ओवर में तिरिमाने के बल्ले से लगकर गेंद धोनी से दूर काफी पीछे गिरी. ड्रिंक्स के बाद कुलदीप ने 5 रन दिए. इसके बाद पहले मैथ्यूज ने चौका लगाया और श्रीलंका के 150 रन पूरे हुए. उसके बाद तिरिमाने ने चौका लगाया. इस ओवर में भुवी ने दस रन दिए. एंजेलो मैथ्यूज- 57 रन. लाहिरु तिरिमाने- 47 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

A second fifty of for Angelo Mathews 👏

It’s been a battling, valuable knock. Can he turn it into a big hundred? |

View image on Twitter
38 people are talking about this

श्रीलंका 127/4 (26-30 ओवर) 
काफी देर तक विकेट नहीं गिरने पर कोहली ने बॉलिंग में बदलाव किए. 26वें ओवर में मैथ्यूज ने कुलदीप यादव को चौका लगाया. इसके बाद हार्दिक ने 7 रन दिए. बुमराह ने अपने 5वें ओवर में केवल दो रन दिए. लेकिन वे विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए. इसके बाद हार्दिक ने केवल चार रन दिए. जसप्रीत बुमराह ने 30वें ओवर में 5 रन दिए. एंजेलो मैथ्यूज-41 रन. लाहिरु तिरिमाने- 31 रन.

तिरिमाने और मैथ्यूज ने रनों की गति बढ़ाने की कोशिश की लेकिन वे कामयाब नहीं हुए. 21वें ओवर में जडेजा ने चार सिंग्लस दिेए. इसके बाद तिरिमाने ने कुलदीप के ओवर में एक चौका लगाया. कुलदीप ने छह रन दिए. 23वें ओवर में जडेजा ने अपनी कसी बॉलिंग जारी रखी. ओवर में केवल तीन रन निकले. इसके बदा कुलदीप के ओवर में मयंक ने एक कैच छोड़ जो आसान नहीं था. इसी ओवर में श्रीलंका के 100 रन पूरे हुए. 25वें ओवर में जडेजा ने केवल दो रन दिए. एंजेलो मैथ्यूज- 26 रन. लाहिरु तिरिमाने- 22 रन.

श्रीलंका 83/4 (16-20 ओवर) 
यहां श्रीलंका का जोर विकेट बचाने में ज्यादा रहा इसलिए रन गति काफी धीमी रही और चौके आने भी काफी कम हो गए. कुलदीप ने अपने पहले ओवर में केवल तीन रन दिए. इसके बाद जडेजा ने ओवर में भी 3 रन ही आए. 18वें ओवर में कुलदीप ने छह रन दिए जबकि ओवर से चौका नहीं आया. इसके बाद जडेजा ने तीन रन दिए. 20वें ओवर में मैथ्यूज ने कुलदीप को चौका लगाया. इस ओवर से छह रन आए. एंजेलो मैथ्यूज- 19 रन. लाहिरु तिरिमाने- 10 रन.

श्रीलंका 62/4 (11-15 ओवर) 
पहले से संकट में चल रही श्रीलंका टीम की परेशानी तब बढ़ी जब 11वें ओवर में रवींद्र जडेजा ने अपने पहले ही ओवर में कुलस मेंडिस को धोनी के हाथों स्टंप करवा कर श्रीलंका को एक झटका दे दिया. कुसल मेंडिस तीन रन बनाकर आउट हुए. हार्दिक पांड्या ने भी पार्टी में शामिल होते हुए अविष्का फर्नाडो को विकेट के पीछे धोनी को कैच दिलाकर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया. 13वें ओवर में जडेजा ने और फिर हार्दिक ने 3-3 रन दिए. 15वें ओवर में जडेजा ने केवल एक रन दिया. एंजेलो मैथ्यूज- 7 रन. लाहिरु तिरिमाने- 2 रन.

173 people are talking about this

श्रीलंका 52/2 (6-10 ओवर) 
छठे ओवर में बुमराह ने फिर अपना जादू दिखाया और ओवर की चौथी गेंद पर अविष्का को एलबीडल्यू करा दिया. लेकिन फर्नांडो रीव्यू में बच गए. उन्होंने टीम का रीव्यू भी बचा लिया. इसके बाद फर्नांडो ने चौका लगाया. बुमराह के ओवर से 5 रन आए. इसके बाद फर्नांडो ने भुवी के ओवर में एक चौका लगाया. ओवर की पहली ही गेंद पर बुमराह ने कुसल परेरा को धोनी से लपकवा कर टीम इंडिया को राहत दी. परेरा 14 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद फर्नांडो ने दो चौके लगाए. 9वें ओवर में भुवनेश्वर ने एक रन दिया और श्रीलंका के 50 रन पूरे हुए. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने अपने ओवर में केवल एक रन दिया. अविष्का फर्नांडो- 19 रन. कुसल मेंडिस- 3 रन.

75 people are talking about this

श्रीलंका 28/1 (1-5 ओवर) 
पहले ओवर में कुलस परेरा ने भुवनेश्वर को चौका लगाया. जसप्रीत बुमराह ने अपना पहला ओवर में मेडन फेंका. इसके बाद करुणारत्ने ने भुवनेश्वर कुमार को लगातार दो चौके लगाए. इस ओवर से 12 रन आए. चौथे ओवर में बुमराह ने टीम इंडिया को सफलता दिलाई और करुणारत्ने को विकेट के पीछे धोनी से कैच करा दिया. करुणारत्ने ने दस रन बनाए. बुमराह का यह ओवर भी मेडन रहा. 5वें ओवर की पहली ही गेंद पर कुलदीप ने कुसल परेरा का कैच छोड़ दिया. इस ओवर में परेरा ने फिर भुवी को दो चौके लगाए. कुसल परेरा- 17 रन. अविष्का फर्नांडो- 0 रन

ICC

@ICC

Bhuvneshwar Kumar’s first two overs: 0/17

Jasprit Bumrah’s first two overs: 1/0

It’s been a tale of two ends at Headingley at the start of

Head to @cricketworldcup for updates.

View image on Twitter
81 people are talking about this

श्रीलंका की पारी की शुरूआत करुणारत्ने और कुसल परेरा ने की. टीम इंडिया के लिए पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार ने फेंका.

श्रीलंका की टीम में वांडरसे की जगह थिसारा परेरा की वापसी हुई है. वहीं टीम इंडिया में चहल और मोहम्मद शमी की जगह कुलदीप और रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है.

मौसम और पिच
लीड्स में बारिश होने की संभावना तो है लेकिन बहुत कम. पिच बल्लेबाजी के मुफीद होने के साथ ही थोड़ी धीमी रहेगी. यह वही पिच है जो विंडीज अफगानिस्तान मैच में उपयोग में लाई गई थी. टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना पसंद करेगी. पिच से स्पिनर्स को भी मदद मिल सकती है.

टीमें: 
भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह,  रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत.