रोहित से पूछा, सेमीफाइनल में किससे भिड़ना चाहोगे, बोले-चि‍ंता नहीं, अभी जश्‍न मनाना है

आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने अंतिम लीग मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया. श्रीलंका ने भारत के सामने 265 रनों की चुनौती रखी थी, जिसे उसने 43.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस मैच के सबसे बड़े हीरो बने रोहित शर्मा और केएल राहुल. रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट में पांचवां शतक लगाया. रोहित ने शनिवार को हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में श्रीलंका के खिलाफ 103 रनों की पारी खेली और भारत को सात विकेट से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया.

मैच के बाद रोहित शर्मा से जब पूछा गया कि सेमीफाइनल किससे भिड़ना चाहोगे, इंग्‍लैंड से या न्‍यूजीलैंड से. रोह‍ित ने कहा, ये हमारी चिंता नहीं है. हमारी नजर सेमीफाइनल के बाद फाइनल पर है. रोहित शर्मा को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

रोहित ने कहा, वह कभी भी रिकार्ड के बारे में नहीं सोचते हैं क्योंकि उनका ध्यान टीम को जीत दिलाने पर होता है. मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार लेने के बाद रोहित ने कहा, “मैंने पांच शतक लगाने के बारे में नहीं सोचा था. मैं पहले भी यह बात कहता रहा हूं कि मेरा ध्यान मैदान पर जाकर अपना काम करने पर होता है. मैं किसी तरह के रिकार्ड के बारे में नहीं सोचता. अगर मैं अच्छा खेलूंगा तो इस तरह की चीजें होती रहेंगी.”

रोहित से जब सेमीफाइनल के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, “एक टीम के तौर पर हम इस बारे में नहीं सोच रहे हैं कि सेमीफाइनल में हमारा सामना किससे होगा. आज हमने बेहतरीन जीत हासिल की है और हम इसका जश्न मनाना चाहते हैं.” भारत के उप-कप्तान ने कहा, “मेरे लिए शॉट्स का चयन काफी अहम हो गया है. मैं गणित लगाता रहता हूं कि मुझे किस तरह से अपनी पारी बढ़ानी है. मैंने इसे अपनी अतीत की पारियों से सीखा है.”