साप्‍ताहिक राशिफल : 8 जुलाई से 14 जुलाई, इस हफ्ते कारोबारियों को होगा नुकसान, नौकरी में लाभ

मेष राशिफल –यह सप्ताह आपके लिए लाभदायक रहेगा। आपको नौकरी में लाभ होगा। अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। बिजनेस करने वालों को विदेश से भी लाभ की संभावना है। व्यावसायिक क्षेत्र के लिए इस सप्ताह की गई यात्रा सुखद रहेगी। शेयर बाजार और दलाली के काम में भी लाभ होगा। हालांकि भागीदारी के काम में नुकसान हो सकता है। इस सप्ताह वेतन में वृद्धि या प्रोजेक्ट में बदलाव भी संभव है। आप अभी से विदेश जाने का प्रयास शुरू कर सकते हैं। विद्यार्थियों की बात करें, तो उन्हें अपनी मेहनत का फल मिलेगा। जहां तक फैमिली और लव मैटर्स की बात है, तो आप शुभ और मांगलिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। आपका जीवन सुखी और आनंदमयी रहेगा। मामा के परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। परिजनों की परेशानी से सप्ताह के आखिरी में चिंता हो सकती है। पिता के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रह सकते हैं। माता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। सप्ताह का दूसरा चरण लाभदायी होगा।

वृषभ राशिफल
सप्ताह के पहले चरण की अपेक्षा सप्ताह का दूसरा चरण आपके लिए श्रेष्ठ रहेगा। इस सप्ताह आप भविष्य की योजनाओं में ज्यादा ध्यान लगाने वाले हैं। कार्यस्थल पर भी आपके पास महत्वपूर्ण काम रहेगा। आप लक्ष्य प्राप्ति के लिए इस सप्ताह जरूरी मेहनत नहीं कर पाएंगे। बिना प्लानिंग के किए गए काम का फल आपको मध्यम ही मिलेगा। ऐसे में योजना बनाकर काम करना बेहतर रहेगा। खुद की समस्या को हल करने के लिए आपको इस सप्ताह अपने मित्रों और परिजनों का सहयोग लेना पड़ सकता है। दूसरों के सहयोग से किए काम पूरे हो पाएंगे। विद्यार्थियों की बात करें, तो उनके लिए भी यह सप्ताह मध्यम ही साबित होगा। इस सप्ताह आप मेहमानों की आवभगत में ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे। धार्मिक काम के अलावा सामाजिक कार्यक्रमों में भी भाग ले सकते हैं। सप्ताह के दूसरे चरण में आपकी प्रतिष्ठा और सम्मान में वृद्घि होगी। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह थोड़ी परेशानी हो सकती है। बाहर खाने से दिक्कत हो सकती है।

मिथुन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अपेक्षाकृत बेहतर साबित होने जा रहा है। नौकरी या बिजनेस मीटिंग को लेकर कोई यात्रा हो सकती है। ऑफिस में कोई दूसरा प्रोजेक्ट भी मिल सकता है। नौकरी में पदोन्नति से आपको खुशी भी मिल सकती है। अधिकारी भी आपके कार्यों से खुश हो सकते हैं। बिजनेस में भागीदारी से आपको लाभ होगा। पिता की ओर से भी आपको लाभ मिल सकता है। इस सप्ताह जमीन और जायदाद संबंधी काम आसानी से पूरे होंगे। विदेश जाने संबंधी इच्छा फिर से हो सकती है। किसी अनावश्यक खर्च के कारण आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। विद्यार्थियों की बात करें, तो उनके लिए समय अनुकूल है, लेकिन पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रीत करने में शुरुआत में दिक्कत होगी। इस सप्ताह घर-परिवार में शांति बनी रहेगी। वैसे आपको अपने लोगों से बातचीत और अनजान लोगों से रिश्ते बनाने में सावधानी बरतने की जरूरत है। अविवाहितों का विवाह पक्का हो सकता है। हेल्थ की बात करें, तो आपको बाहर खाने-पीने से डिहाइड्रेशन की समस्या हो सकती है।

कर्क राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मिला-जुला रहेगा। सप्ताह का दूसरा चरण अपेक्षाकृत बेहतर साबित होगा। नौकरी या व्यवसाय के लिए बाहर जाना पड़ सकता है। मीटिंग में लाभ हो सकता है। इस सप्ताह दलाली या कमिशन के काम से आर्थिक लाभ मिलने की उम्मीद है। बीमा एंजेट, ब्याज, रिकवरी आदि का काम करने वालों को लाभ मिल सकता है। आप बिजनेस को बढ़ाने का सोच सकते हैं। इस सप्ताह कोई आकस्मिक खर्च आपको परेशानी दे सकता है। भागीदारी के काम में भी नुकसान संभव है। विद्यार्थियों की बात करें तो दोस्तों के साथ बाहर घूमने के कारण पढ़ाई का शेड्यूल बिगड़ सकता है। जहां तक रिश्तों की बात है, तो घर में किसी तरह के मांगलिक काम का आयोजन हो सकता है। सगे-संबंधियों से मुलाकात संभव है। अविवाहितों के विवाह संबंधी चर्चा हो सकती है। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। हेल्थ की बात करें, तो इस सप्ताह कंधे का दर्द हो सकता है। आपको वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतने की जरूरत है।

सिंह राशिफल
इस सप्ताह सभी काम सोच-विचार कर करें। ऑफिस या बिजनेस दोनों ही जगह विरोधी सक्रिय रहने वाले हैं। हालांकि आप विरोधियों को जवाब देने के काबिल रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए अधिकारियों के प्रसन्न रहने से आपके पक्ष में वातावरण रहेगा। सरकार या बिजनेस पार्टनर के साथ आपके संबंध अच्छे रहने वाले हैं। किसी छोटी यात्रा या बिजनेस मीटिंग पर जा सकते हैं। इस सप्ताह घर के लिए किसी वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं। शेयर बाजार से भी आपको फायदा होने वाला है। पुराने शेयर के अच्छे दाम मिल सकते हैं। धार्मिक काम में भी धन खर्च होगा। विद्यार्थियों को रिसर्च के काम में सफलता मिल सकती है। गृहस्थजीवन में भी वातावरण खुशी का रहने वाला है। संतान की उन्नति देखकर मन प्रसन्न रहेगा। पत्नी और पुत्र का सहयोग रहने से भी आप खुश रहेंगे। वाहन चलाने और इलेक्ट्रॉनिक आइटम का उपयोग करने में आपको सावधानी रखना होगा। स्वास्थ्य के मामले में आपको बेहद ध्यान रखना होगा।

कन्या राशिफल
इस सप्ताह प्रोफेशनल मामलों में आपको विशेष रूप से गंभीर होने की जरूरत है। व्यापार-व्यवसाय में आंतरिक मतभेद से नुकसान हो सकता है। नौकरीपेशा लोग नौकरी बदलने का प्रयास कर सकते हैं। सप्ताह के दूसरे चरण में प्रोफेशनल मामलों में दिन अच्छे रहने वाले हैं। ऑफिस और व्यवसाय स्थल पर आपको दूसरों का सहयोग मिलेगा। इस सप्ताह किसी बीमारी पर पैसा खर्च हो सकता है। यात्रा पर भी पैसा खर्च हो सकता है। संपत्ति के कामकाज में थोड़ी मुश्किल आने वाली है। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। सप्ताह की शुरुआत में कॉलेज और स्कूल के असाइनमेंट्स आसानी से पूरे कर पाएंगे। किसी एग्जाम की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को अच्छे रिजल्ट की उम्मीद करना चाहिए। रिश्तों की बात करें, तो कुंटुंब में सुख शांति बनी रहेगी। मामा पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। भाई-बहनों से संबंध अच्छे बने रहेंगे। प्रिय पात्र के साथ मुलाकात अच्छी रहेगी। इस सप्ताह शरीर में ताजगी महसूस करेंगे। हालांकि किसी अनजान डर से आप परेशान भी रहेंगे। समय पर भोजन नहीं करने से स्वास्थ्य समस्या उत्पन्न हो सकती है। पेट संबंधी कोई पुराने रोग उभर सकते हैं।

तुला राशिफल
यह सप्ताह कुल मिलाकर आपके लिए औसत रूप से अच्छा रहने वाला है। इस सप्ताह आप पूरी तरह से आध्यात्म के रंग में रंगे हो सकते हैं। आप सत्संग, भजन आदि में भाग लेंगे। किसी धार्मिक पुस्तक का अध्ययन भी शुरू कर सकते हैं। जनसेवा के काम में आपको आनंद मिलेगा। जमीन-जायदाद संबंधी कामों में भी आपको सफलता मिलेगी। किसी अच्छे प्रोजेक्ट में लंबी अवधि के लिए निवेश कर सकते हैं। विरोधियों की हर चाल आपके सामने नाकाम साबित होगी। विद्यार्थियों के लिए भी समय बेहतर है। पढ़ाई में उनका मन लगेगा। परिवार और संबंधों की बात करें, तो इस सप्ताह गृहस्थजीवन सुखमय रहेगा। आपके मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप अपने व्यवहार से दूसरों को आकर्षित करने में सक्षम हो सकेंगे। किसी प्रिय पात्र के साथ आप बाहर खाने, फिल्म देखने या फिर शॉपिंग का कार्यक्रम बना सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें, तो घर में किसी बड़े का स्वास्थ्य आपको चिंता में डाल सकता है।

वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मिला-जुला साबित होने जा रहा है। आप में निर्णय शक्ति का आभाव रहेगा। किसी विशेष चर्चा में आप कमजोर साबित हो सकते हैं। ज्यादा दौड़धूप के कारण आपको थकावट महसूस होगी। किसी अन्य स्रोत से आय हो सकती है। विचारों में दृढ़ता लाने के लिए आपको नकारात्मक विचारों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय थोड़ा परेशानी भरा रहेगा। उनका मन पढ़ाई में ज्यादा नहीं लगेगा। परिवार और संबंधों की बात करें, तो भाई-बंधुओं के साथ रिश्ते सामान्य बने रहेंगे। दोस्तों के साथ पारिवारिक सदस्यों के साथ बाहर जाने का भी कार्यक्रम बन सकता है। अन्य लोगों के साथ भी आपके संबंध सामान्य ही बने रहेंगे। जीवनसाथी के साथ भी किसी बात पर विवाद हो सकता है। इस सप्ताह ज्यादातर समय आपको मौन रहने की सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह आपका शारीरिक स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा। हालांकि घर में किसी बड़े की तबियत बिगड़ने से आप चिंता में रहेंगे। दौड़धूप ज्यादा करना होगा, इससे आपको थकावट महसूस होगी।

धनु राशिफल
यह सप्ताह कुल मिलाकर आपके लिए बेहतर साबित होगा। इस सप्ताह आप आय बढ़ाने के लिए विशेष प्रयत्न करेंगे। शेयर सट्टे में आपका ध्यान रहेगा। व्यावसायिक काम में सरकारी हस्तक्षेप रहने से आपके कई कार्यों में विलंब होगा। कोर्ट कचहरी के काम में आपको नुकसान हो सकता है। सप्ताह के आखिरी चरण में ऑफिस और व्यवसाय में आपका वर्चस्व रहेगा। सप्ताह के बीच में सफलता कम मिलेगी। विद्यार्थियों की बात करें, तो उनके लिए भी यह समय बेहतर साबित होने जा रहा है। परिवार और संबंधों के लिए भी यह समय अच्छा है। पुत्र, पत्नी के साथ संबंध बहुत अच्छे रहेंगे। विवाह योग्य जातकों के रिश्ते की बात चल सकती है। परिवार में किसी से विवाद होने पर अशांति बनी रहेगी। धार्मिक काम में मन लगाने की आपको सलाह दी जाती है। गृहस्थजीवन में किसी बात पर विवाद से आपको नुकसान हो सकता है। किसी शुभ कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र में आपको लाभ मिल सकता है। आपके मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य की बात करें, तो आपका मन अशांत रहेगा और इससे आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव लगेगा।

मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए कुल मिलाकर बेहतर साबित होने जा रहा है। नौकरीपेशा लोगों पर अधिकारियों की कृपा बनी रहेगी। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। अलग-अलग क्षेत्रों में किए गए प्रयास से आपको फायदा मिलेगा। नौकरी-धंधे में भी लाभ होगा। आपके द्वारा किए गए काम से आपको अपेक्षित लाभ मिलेगा। संपत्ति के कामों में भी आपको लाभ होगा। हालांकि बिजनेस के काम में सरकारी बाधा उत्पन्न हो सकती है। विद्यार्थियों की बात करें, तो इस सप्ताह उनका पढ़ाई में मन लगेगा। वे कोर्स को पूरा करने की ओर ध्यान केन्द्रीत करेंगे। परिवार और संबंधों की बात करें, तो परिवार में सौहार्द्रपूर्ण स्थिति बनी रहेगी। सप्ताहांत में दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का मौका मिल सकता है। इस दौरान ताजगी और स्फूर्ति रहने से आप हर काम को सफलता से कर पाएंगे। आपको इस अच्छे समय का बेहतर उपयोग करने की सलाह दी जा रही है। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकता है। वाहन चलाते समय दुर्घटना के योग हैं, इसलिए आपको सावधानी बरतने की जरूरत है।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बहुत बेहतर तो नहीं, लेकिन ठीक-ठाक रहेगा। इस सप्ताह आप नए प्रोजेक्ट में व्यस्त रहेंगे। नए लक्ष्य को पूरा करने की कोशिश करेंगे। किसी नए व्यक्ति से मुलाकात सार्थक रहेगी। इस समय धीरे-धीरे अपने काम को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। आप अपनी आत्मा की आवाज सुनकर काम करें, तो लक्ष्य को पूरा करने में सफल हो सकेंगे। इस सप्ताह मेहनत के बलबूते ही आप पद, प्रतिष्ठा और पैसा प्राप्त करने में सक्षम हो सकेंगे। दृढ़ निश्चय के साथ आगे बढ़ना होगा। हालांकि सप्ताह के मध्य में आपको मेहनत का उचित परिणाम मिलने में थोड़ी मुश्किल आएगी। इस सप्ताह आपका बैंक बैलेंस बढ़ सकता है। आप बीमा पॉलिसी या किसी लंबी अवधि के प्रोजेक्ट में निवेश करने की योजना बना सकते हैं। विद्यार्थियों को भी इस सप्ताह पढ़ाई पर ध्यान देना होगा। एकाग्रता के लिए ध्यान का सहारा लेना बेहतर रहेगा। इस सप्ताह पारिवारिक सुख मध्यम रहेगा। हालांकि परिवार के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। सप्ताह के आखिरी में काम की अधिकता के कारण आपको थोड़ी थकावट महसूस होगी।

मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए औसत रहने वाला है। वैसे आर्थिक क्षेत्र में बेहतर परिणाम दिखाई देंगे। इस सप्ताह कई प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष लाभ की संभावना भी दिख रही है। कार्यस्थल पर आपकी छवि सुधरेगी। आप आगे बढ़ने के लिए विशेष प्रकार के प्रयत्न करेंगे। इस सप्ताह आप तनाव मुक्त रहेंगे। चिंताओं को दूर रखकर काम करेंगे। आपको विशेष प्रकार की एनर्जी का अनुभव होगा। आपको काम में एक लक्ष्य बनाकर चलने की सलाह दी जाती है। अच्छे गुणों के कारण आप इस सप्ताह कई पुराने काम बनाने में सक्षम हो सकेंगे। साथ काम करने वाले लोग भी आपका टारगेट पूरा करने में आपकी मदद करेंगे। विद्यार्थियों को बेहतर परिणाम के लिए ध्यान केन्द्रीत कर आगे बढ़ने की जरूरत है। परिवार और संबंधों की बात करें, तो आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। सप्ताह के बीच में परिवार और दोस्तों का विशेष सहयोग मिलेगा। सप्ताह के आखिरी में परिवार को ज्यादा समय दें। उन पर अनावश्यक तनाव का बोझ ना डालें। स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह सप्ताह चिंताजनक रहेगा। घर में किसी बड़े की तबियत खराब होने से भी आपका मन उदास हो सकता है।