सबसे महंगे विलेन प्राण ने इस फिल्म के लिए मांगा था 1 रुपए! इमोशनल थी वजह…

प्राण हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री के ऐसे विलेन जिसकी एक आवाज से लोग थर-थर कांपने लगते थे, उनके निभाए किरदारों का कुछ ऐसा असर होता था कि स्क्रीन पर उनके आते ही लोगों की चीखें सुनाई देने लगती थीं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय में इंडस्ट्री के सबसे महंगे विलेन प्राण ने एक सुपरहिट फिल्म के लिए मात्र 1 रुपए की फीस ली थी. आज ही के दिन प्राण ने इस दुनिया को अलविदा कहा था. आइए जानते हैं उनके जीवन की कुछ ऐसे ही दिलचस्प किस्से…

‘बॉबी’ के लिए 1 रुपए की ली थी फीस
प्राण ने एक्टर और डायरेक्टर राजकपूर की फिल्म ‘बॉबी’ के लिए महज एक रुपए की फीस ली थी. इसके पीछे की वजह काफी इमोशनल कर देने वाली है. बात यह है कि राजकपूर ने अपनी सारी पूंजी फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ पर लगा दी थी और वो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पुरी तरह से फ्लॉप हो गई थी, जिसके बाद राजकपूर काफी आर्थिक परेशानी से जूझ रहे थे. इसी बीच उन्होंने फिल्म बॉबी से अपने नुकसान को पूरा करने की कोशिश की और इस वजह से प्राण साहब ने उनसे सिर्फ एक रुपए की फीस ली थी.

B'Day Special: हीरो से ज्यादा फीस लेता था यह विलेन, कभी बनना चाहते थे फोटोग्राफर

12 फरवरी 1920 को हुआ था. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में 350 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और वह 6 दशक तक फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव रहे थे. एक दौर ऐसा भी जब वह हीरो से ज्यादा फीस लिया करते थे. उन्हें फिल्मफेयर, दादा साहेब फालके समेत कई अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया.