मॉब लिंचिंग के लिए BJP, RSS नहीं, कॉन्ग्रेस ज़िम्मेदार: मौलाना सुहैब क़ासमी

गुवाहाटी। इस्लामिक मदरसा जमात-ए-उलेमा हिंद ने देश भर में मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं के लिए कॉन्ग्रेस पार्टी को ज़िम्मेदार ठहराया है। जमात-ए-उलेमा हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना सुहैब क़ासमी ने गुवाहाटी में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मॉब लिंचिंग की घटनाओं के लिए भाजपा या राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) नहीं, बल्कि कॉन्ग्रेस ज़िम्मेदार है

क़ासमी ने खुले तौर पर यह कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों में होने वाली हिंसा के लिए कॉन्ग्रेस ज़िम्मेदार है। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस पार्टी से लिंचिंग से जुड़े हर उस मामले में सवाल पूछे जाने चाहिए जो उसके शासनकाल के दौरान घटित हुईं थीं।

हाल ही में सूरत नगर निगम (एसएमसी) के एक कॉन्ग्रेस पार्षद असलम साइकिलवाला को पुलिस ने गुजरात के सूरत शहर के अठवा लाइन्स इलाक़े में हुई एक भगदड़ की घटना में हिरासत में लिया था। इस घटना में झारखंड में तबरेज़ अंसारी की कथित रूप से हत्या के ख़िलाफ़ रैली निकाल रहे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया था। साइकिलवाला के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

तबरेज़ अंसारी की मौत के विरोध में एक हिंसक भीड़ द्वारा बस में आग लगाने की कोशिश के बाद एक अन्य कॉन्ग्रेसी नेता शमशेर आलम का नाम भी रांची की पुलिस ने FIR में दर्ज किया था।