पीएम मोदी का सख्त निर्देश, ‘रोस्टर ड्यूटी में गैरहाजिर मंत्रियों-सांसदों के बारे में सूचित करें’

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में जीत के बाद बीजेपी की तीसरी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने सभी सांसदों को मंत्रियों को लेकर सख्त निर्देश दिए. संसद भवन की लाइब्रेरी बिल्डिंग के जीएमसी बालयोगी सभागार में हो रही इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसद शामिल हैं. बैठक में पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सभी केंद्रीय मंत्री पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने मंत्रियों की उपस्थिति को लेकर सख्त निर्देश दिए. प्रधानमंत्री ने कहा कि जो मंत्री रोस्टर ड्यूटी में उपस्थित नहीं रहते है, उनके बारे में उसी दिन शाम तक उन्हें सूचित किया जाए.

पीएम मोदी ने सांसदों से कहा कि सरकारी काम और योजनाओ में बढ़ चढ़ कर भाग लें. इसके साथ उन्होंने सांसदों को निर्देश दिया कि वह सदन में उपस्थित रहें और अपने अपने क्षेत्र में होने वाले सामाजिक कार्यों में हिस्सा लें.

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने पिछली बैठक के बारे में मीडिया को बताते हुए कहा था कि इसके लिए अलग-अलग ग्रुप बनेंगे और सांसद एक दिन एक ग्रुप के साथ पदयात्रा करेंगे. इसमें बीजेपी विधायक, कार्यकर्ता सभी शामिल होंगे. रोज 15 किमी की पदयात्रा करेंगे और सभी बूथ कवर करेंगे. राज्यसभा सांसदों को भी संसदीय क्षेत्र अलॉट होगा. पदयात्रा के माध्यम से गांधी जी के विचारों, शिक्षाओं का प्रचार करेंगे और वृक्षारोपण करेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि संकल्प यात्रा में जो भी कहा गया था, वह भविष्य की हमारी दृष्टि में परिलक्षित होना चाहिए.