अमेरिका में बोले प्रधानमंत्री इमरान खान- करप्शन के कारण पिछड़ा पाकिस्तान

तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को पाकिस्तान अप्रवासियों को संबोधित किया. वाशिंगटन में इमरान खान ने कहा कि करप्शन के कारण पाकिस्तान पिछड़ता है. अपने पूरे भाषण में इमरान खान ने न तो भारत का जिक्र किया और न ही आतंकवाद का.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि हम दुनिया पर हावी नहीं हैं क्योंकि कोई मेरिट नहीं है. प्रतिभा है लेकिन मेरिट नहीं. कैद ए आज़म के बाद हमें कोई नेता नहीं मिला. एक सैन्य तानाशाह की मदद से नवाज शरीफ को नेता बनाया गया था.

इमरान खान ने कहा कि करप्शन के कारण पाकिस्तान पिछड़ता जा रहा है. हमने करप्शन करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की. सभी जेल में हैं. नवाज शरीफ जेल में घर से खाना चाहते हैं, जेल में एयर कंडीशनिंग चाहते हैं, लेकिन जिस देश में आधी आबादी के पास कोई एयर कंडीशनिंग या टीवी नहीं है, ऐसे में इन्हें ये सुविधाएं क्यों मिले.

नवाज शरीफ पर तंज कसते हुए इमरान खान ने कहा कि मैं वापस जा रहा हूं और सुनिश्चित करूंगा कि नवाज शरीफ के लिए कोई एयर कंडीशनिंग या टीवी जैसी सुविधाएं न मिले. मुझे पता है कि मरयम बीबी कुछ शोर मचाएंगी, लेकिन मैं उससे कहता हूं, पैसे लौटा दो, हम सबको रिहा कर देंगे.

पाकिस्तानी अप्रवासियों को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा, ‘आसिफ अली जरदारी भी जेल जाता है, तो बीमार हो जाता है. इस बार वह अस्पताल के वार्ड में नहीं, जेल में रहेगा. शाहिद खाकान अब्बासी ने मुझसे कहा था कि मुझे जेल में डाल दो, हमने उसे जेल में डाल दिया.’

इमरान खान ने कहा, ‘मैं यह दोहराता रहा कि अफगानिस्तान में कोई सैन्य समाधान नहीं है. उन्होंने मुझे तालिबान खान करार कहा था, लेकिन आज पूरी दुनिया मानती है कि अफगानिस्तान का कोई सैन्य समाधान नहीं है, इसलिए मैं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने अपनी बात रखूंगा.’