T20 विश्वकप को ध्यान में रखते हुए वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए चुनी गई युवा टीम इंडिया

जुलाई के महीने में सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय टीम अब आगे बढ़ने की ओर सोच रही है. आज एमएसके प्रसाद की चयनसमिति ने वेस्टइंडीज़ दौरे पर टी20 सीरीज़ के लिए भी टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है.

अगले महीने 3 अगस्त से शुरु हो रहे दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज़ से होगी. टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिले हैं. इस बार टीम इंडिया में चहर ब्रदर्स की एंट्री हुई है. यानि दीपक चहर के बाद अब स्पिनर राहुल चहर भी टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. जबकि हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है. वहीं क्रुणाल पांड्या को टीम में मौका मिला है.

वेस्टइंडीज़ पर जाने वाली टीम इंडिया का चयन इसलिए भी अहम था क्योंकि भारतीय टीम को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप भी खेलना है.

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि वेस्टइंडीज दौरे पर चल रही इंडिया ए टीम की परफॉर्मेंस को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों का चयन किया गया है.

इसके अलावा मिडिल ऑर्डर में भी पूरी तरह से युवा खिलाड़ियों का आज़माने का मन बनाया गया है. मिडिल ऑर्डर में अब श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे टीम के साथ रहेंगे.

इसके अलावा गेंदबाज़ी में युवाओं पर जमकर भरोसा किया गया है. चोटिल जसप्रीत बुमराह के स्थान पर खलील अहमद, नवदीप सैनी को भी टीम जगह मिली है. जबकि अनुभवी भुवनेश्वर कुमार टीम के साथ बने रहेंगे.

इसके अलावा स्पिन डिपार्टमेंट में वाशिंगटन सुंदर को भी मौका देने का फैसला किया गया है.

3 टी-20 के लिए टीम इंडिया-

विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी, मनीष पांडे, दीपक चहर, वाशिंगटन सुंदर, कृणाल पंड्या, राहुल चहर