शरद पवार को लग सकता है झटका, शिवसेना के संपर्क में भुजबल और मुंबई NCP अध्‍यक्ष

मुंबई। महाराष्‍ट्र में नवंबर में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर शरद पवार की पार्टी एनसीपी को महाराष्ट्र में बड़ा सियासी झटका लग सकता है. सूत्रों के मुताबिक पूर्व उपमुख्‍यमंत्री और एनसीपी नेता छगन भुजबल शिवसेना के संपर्क में हैं. वह इससे पहले शिवसेना में ही थे. इसी तरह मुंबई एनसीपी अध्यक्ष सचिन अहिर भी शिवसेना के संपर्क में हैं. अहिर की गुरुवार को उद्धव ठाकरे से मिलकर शिवसेना का दामन थामने की तैयारी है. इस सिलसिले में शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे आज एक प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हैं. विधायक वैभव पिचड के भी बीजेपी में जाने की संभावना व्‍यक्‍त की जा रही है.

हालांकि विधानसभा चुनावों को देखते हुए इस तरह के कयास पहले से लगाए जा रहे थे. इसी सिलसिले में अभी कुछ दिन पहले प्रदेश बीजेपी के नए अध्यक्ष चन्द्रकांत पाटिल ने कहा था कि एनसीपी और कांग्रेस पार्टी के कुछ बड़े नेता पार्टी छोड़ सकते हैं. उसमें सबसे पहला नाम सचिन अहिर का ही लिया जा रहा है.

सचिन अहिर एनसीपी के बड़े नेता माने जाते है. मुंबई के वर्ली इलाके से आते हैं. शरद पवार के करीबी बताए जाते हैं. पिछली सरकार मे मंत्री भी रहे थे. अगर सचिन अहिर एनसीपी छोड़ कर शिवसेना में शामिल होते हैं तो इससे एनसीपी के साथ कांग्रेस पार्टी को भी धक्का लगेगा.