कांग्रेस के निर्देश को दरकिनार कर येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण में पहुंचे रोशन बेग

नई दिल्ली। कर्नाटक में कांग्रेस की कड़ी हिदायत के बावजूद पार्टी के बागी विधायक रोशन बेग बीएस येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे हुए हैं. कांग्रेस ने अपने विधायकों को येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण समारोह से दूर रहने का निर्देश जारी किया है, लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस के निलंबित विधायक रोशन बेग बीएस येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो रहे हैं.

कर्नाटक कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राज्य इकाई के प्रमुख बी.एस. येदियुरप्पा ने खरीद फरोख्त करने के बाद लोकतंत्र को पलटा और सत्ता में आ गए. इससे पहले राजभवन की ओर से घोषणा की गई थी कि सूबे के नए मुख्यमंत्री के रूप में बी.एस. येदियुरप्पा शपथ लेंगे.

कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘भ्रष्टाचार के प्रतीक और जेल में रह चुके श्री बी.एस. येदियुरप्पा ने अपनी बेहतरीन खरीद-फरोख्त का इस्तेमाल करते हुए लोकतंत्र को पलटा और सत्ता में आ गए.’ कांग्रेस ने आगे कहा, ‘कर्नाटक की जनता ने 2008-2011 तक मुख्यमंत्री के रूप में उनके विनाशकारी कार्यकाल को देखा है, जिसका अंत येदियुरप्पा के जेल जाने पर हुआ था. इतिहास खुद को दोहराने के लिए तैयार है.’ गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष रमेश कुमार ने तीन बागी विधायकों को अयोग्य करार दिया था.

कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए उत्साहित भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शुक्रवार को सरकार बनाने का दावा पेश किया और राज्य के राज्यपाल वाजूभाई वाला को दिन में अपने नेता बी.एस. येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए आमंत्रित करने का आग्रह किया.