अगस्टा हेलिकॉप्टर केस: ED अधिकारियों की बड़ी लापरवाही, बाथरूम जाने के बहाने भागा कमलनाथ का भांजा रातुल पुरी

नई दिल्ली। वीआईपी अगस्टा हेलिकॉप्टर केस में बङा खुलासा हुआ है. ईङी अधिकारियो की लापरवाही से ईङी आफिस से एक कथित आरोपी फरार हो गया है. आरोपी भी कोई छोटा मोटा नहीं बल्कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भांजा है. जिसका नाम रातुल पुरी है. इस घटना के बाद से ईडी अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है. रातुल पुरी को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था.

ईडी अधिकारियों ने बिना इजाजत रातुल को बाथरूम भेजा

ईडी का आरोप है कि रातुल पुरी पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे. लिहाजा उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला हुआ. ये सुनकर रातुल पुरी ने बाथरूम जाने की इजाजत मांगी. ईडी अधिकारियों ने बिना इजाजत उसे बाथरूम भेज दिया जहां से वो वापस ही नहीं लौटा.

बताया जा रहा है कि रातुल पुरी की तलाश के लिए ईडी की एक टीम राजधानी दिल्ली में कनॉट प्लेस के एक होटल में पहुंची. वहां ईडी अधिकारियों को रातुल तो नहीं मिला लेकिन उसकी कार और ड्राइवर मिल गया.

ईडी अधिकारियों की लापरवाही से खड़े हो रहे हैं कई बड़े सवाल 

कथित आरोपी रातुल पुरी के भाग जाने से ईडी अधिकारियों की इस लापरवाही से कई बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं. जब कथित आरोपी को गिरफ्तारी के बारे में बताया गया तो उसके साथ कोई सिपाही क्यों नहीं भेजा गया? इससे पहले भी ईडी की जांच टीम सवालों के घेरे में रही है. एक महीने पहले आरोपी से मिलने के आरोपों के बाद दो जांच अधिकारियों को हटा दिया गया था.

रातुल पुरी से कई बार पुछताछ कर चुका है ईडी

दरअसल ईडी ने कुछ दिन पहले सीएम कमलनाथ के भतीजे रातुल पुरी से कई बार वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में पूछताछ की थी. रातुल पुरी पर आरोप है कि वीआईपी अगस्टा हेलिकॉप्टर केस में उनकी कंपनियों में दुबई से पासा ट्रांस्फर किया गया था. ईडी जांच कर रही है कि आखिर रातुल की कंपनी में किसके इशारे पर पैसा आय़ा? ईडी के इतिहास में आजतक कभी ऐसी घटना नहीं हुई, जैसी आज हुई है.