फोन पर तलाक, शौहर ने की दूसरी शादी, अब घर में रखने के लिए ससुर ने रखा हलाला की शर्त

छत्तीसगढ़। एक ओर तीन तलाक को लेकर पूरी देश में बहस चल रही है। वहीं दूसरी ओर आए दिन तीन तलाक के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। मीडिया खबरों के अनुसार शुक्रवार (जुलाई 26, 2019) को छत्तीसगढ़ में राज्य महिला आयोग की सुनवाई में महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया के सामने तीन तलाक का ऐसा ही एक मामला सामने आया जिसमें पीड़िता ने अपनी आप बीती सुनाई

पीड़िता ने बताया फोन पर तलाक देने के बाद उसके शौहर ने दूसरी शादी कर ली है और उसे दोबारा घर में रखने के लिए उसका ससुर उससे हलाला की बात कह रहा है। उसके मुताबिक अपनी बात साबित करने के लिए वह आयोग के सामने प्रमाण प्रस्तुत नहीं कर सकती है, लेकिन जो वो कह रही है वह सत्य है। पुलिस ने इस संबंध में आरोपितों के ख़िलाफ़ दहेज प्रताड़ना का मामला भी दर्ज किया है।

Bhilai Patrika@bhilaipatrika

https://www.patrika.com/bhilai-news/husband-did-second-marriage-by-divorcing-on-mobile-4894049/#Satyanarayan  Shukla
मोबाइल पर तलाक देकर पति ने कर ली दूसरी शादी, ससुर ने रख दी हलाला की शर्त

View image on TwitterView image on Twitter
See Bhilai Patrika’s other Tweets

पीड़िता द्वारा पूरा मामला सुनने के बाद बाद राज्य महिला आयोग ने पीड़िता को दोषियों के ख़िलाफ़ न्यायालय जाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि मुँह से तीन बार तलाक कह देने से तलाक नहीं हो सकता। इसका फैसला न्यायालय करेगा।

गौरतलब है पत्रिका की खबर के अनुसार राज्य महिला आयोग की सुनवाई में 25 प्रकरण रखे गए थे। जिसमें 19 प्रकरणों में दोनों पक्षों के लोग सामने थें। इन मामलों में 8 प्रकरणों को निराकृत बताकर बंद कर दिया गया और बाकी प्रकरणों से संबंधित विभाग से जानकारी आने के बाद सुनवाई होगी। इसके अलावा 2 मामलों में एसपी से कहकर तत्काल एफआईआर करने के लिए पत्र लिखा गया है।