अभद्र टिप्पणी: सदन के बाहर भी घिरे आजम खान, जया प्रदा केस में चार्जशीट फाइल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान के खिलाफ लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने चार्जशीट फाइल की है. 14 अप्रैल को शाहबाद में पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजम खान के समर्थन में जनसभा की थी. इस सभा में संबोधन के दौरान आजम खान ने भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की थी.

आजम खान ने बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा के कपड़ों पर बेहद अशोभनीय टिप्पणी की थी. आजम खाने रैली में कहा था, “जिसको हम ऊंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिससे अपना प्रतिनिधित्व कराया…उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लगे, मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके…”

आजम खान के इस बयान पर बीजेपी ने सख्त प्रतिक्रिया दी थी और इसे राजनीतिक पतन की पराकाष्ठा करार दिया था. बीजेपी ने कहा था ये समाजवादी पार्टी का असली चेहरा है.

इस बयान को लेकर काफी बवाल मचा. देश भर में चौतरफा निंदा के बाद महिला आयोग ने भी आजम खान को नोटिस जारी किया था और सफाई देने को कहा था. स्थानीय प्रशासन ने भी इसका संज्ञान लिया था और मजिस्ट्रेट महेश कुमार गुप्ता ने शाहबाद कोतवाली में आजम खान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी. अब इस मामले में शाहबाद पुलिस ने आजम खान के खिलाफ न्यायालय में आरोपपत्र दाखिल कर दिया है.