कश्मीर: टेरर फंडिंग पर NIA का प्रहार, बारामूला में 4 ठिकानों पर छापेमारी

श्रीनगर। टेरर फंडिंग मामले में रविवार सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर के चार जगहों पर छापेमारी की. सूत्रों के मुताबिक, एनआईए की टीम ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में चार व्यापारियों के घर पर छापेमारी की. पुलिस और सीआरपीएफ के साथ एनआईए ने अलगाववादी नेता सज्जाद लोन के करीबी व्यापारी आसिफ लोन, तनवीर अहमद, तारिक अहमद और बिलाल भट के घर पर छापेमारी की. बरामद दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं.

ANI

@ANI

National Investigation Agency(NIA) raids underway at 4 locations in Baramulla district of North Kashmir. More details awaited

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
41 people are talking about this

एनआईए के अधिकारियों ने मंगलवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार व्यापार करने वाले दो व्यापारियों के परिसरों पर छापेमारी की थी. यह छापेमारी पुलवामा और श्रीनगर जिलों में की गई थी. पुलिस सूत्रों ने कहा कि जम्मू कश्मीर पुलिस के सहयोग से एनआईए अधिकारियों ने पुलवामा जिला के केलेर क्षेत्र में गुलाम अहमद वानी के घर पर छापेमारी की. सूत्रों ने कहा कि प्रशासन की ओर से एलओसी पार व्यापार को 14 फरवरी 2019 को रद्द करने से पहले वानी इसमें शामिल था.

एनआईए के सूत्रों ने कहा, “एक अन्य छापेमारी श्रीनगर में परिमपोरा फल मंडी में की गई.” ये छापेमारी एनआईए की ओर से आतंकवाद के टेरर फंडिंग की जांच के अंतर्गत की गई. एनआईए अब तक कश्मीर के प्रसिद्ध उद्योगपति जहूर वटाली और कई अन्य अलगाववादी नेताओं को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.