महबूबा मुफ्ती बोलीं- बारूद को हाथ लगाने के बराबर है 35ए के साथ छेड़छाड़

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) आज यानी रविवार को अपना 20वां स्थापना दिवस मना रही है. इस मौके पर पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि 35ए के साथ छेड़छाड़ करना बारूद को हाथ लगाने के बराबर होगा. उन्होंने कहा, जो हाथ 35ए के साथ छेड़छाड़ करने के लिए उठेंगे, वो हाथ ही नहीं वो सारा जिस्म जल के राख हो जाएगा.

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम अपनी आखिरी सांस तक कश्मीर की रक्षा करेंगे. पीडीपी कभी समाप्त नहीं होगी. आज बारिश में हमारे कार्यकर्ता अपना पैसा खर्च करके दूर दराज से आए हैं. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर के लिए शहीद हुए लोगों को याद करने की जरूरत है. हमें एक बड़ी लड़ाई के लिए तैयार रहने की जरूरत है. चुनाव आते हैं और चले जाते हैं लेकिन असली लड़ाई जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे के लिए लड़ना है. हम राज्य की स्थिति को बचाने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे.

महबूबा मुफ्ती ने कहा, कश्मीर में जिसकी भी शहादत हुई है चाहे वह किसी पक्ष का हो, हमें उनकी आत्मा के लिए प्रार्थना करने की जरूरत है. हमें एक बड़ी लड़ाई के लिए तैयार रहने की जरूरत है. चुनाव आएंगे और जाएंगे लेकिन असली लड़ाई जम्मू और कश्मीर के विशेष दर्जे के लिए है. राज्य का विशेष दर्जा बचाने के लिए हम किसी भी हद तक जाएंगे.