ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2: अमित शाह के संबोधन की प्रमुख बातें, सीएम योगी की जमकर तारीफ

लखनऊ। गृहमंत्री अमित शाह ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 को संबोधित किया. उन्होंने कहा, मैं गुजरात से आता हूं और देश में सबसे सफल इन्वेस्टर समिट की शुरुआत गुजरात ने की. लेकिन, यूपी को जानता हूं. इतनी जल्दी इस सफल आयोजन को जमीन पर उतारने में योगी जी सफल हुए. आज लगभग 250 परियोजनाओं का शिलान्यास होने की शुरुआत यहां से होने जा रही हैं. राज्य के मुख्यमंत्री और उनकी पूरी टीम को बहुत बधाई और शुभकामनाएं देना चाहता हूं. एक साल में इतना निवेश हुआ ये बड़ी उपलब्धि है. 25 फीसदी से ज्यादा MoU को जमीन पर उतारने के लिए बधाई देता हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश को बदलने का प्रयास किया है. पीएम मोदी जी खुली आंख से सपने देखते हैं. 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने के लिए मोदी जी ने नींव डालने का काम पूरा कर लिया है. पिछले 5 साल के अंदर पीएम मोदी ने देश को 11वें नंबर से 6ठे नंबर की इकोनॉमी पर ला दिया है.

गृहमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने सबसे बड़ा टैक्स रिफॉर्म GST पूरे देश में सुचारू रूप से लागू किया. इकोनॉमी को जानने वाले विशेषज्ञ यह कहते थे कि जीएसटी देश में सफल नहीं हो पाएगा और कदम पीछे खींचना पड़ेगा, लेकिन आज पूरी सफलता से जीएसटी पूरे देश में लागू हो गया. कई मामलों में सुधार की आवश्यकता थी. ईज आफ डूइंग बिजनेस को प्रधानमंत्री ने उसको सुधारने के लिए काफी जोर दिया तभी पूरे राज्य इस पर तैयारी करने लगे और अपने मानक सुधारने लगे. 5 साल के अंदर विश्व बैंक की तालिका में भारत 142 नंबर पर था और आज हम 77 नंबर पर पहुंच गए. इसके लिए प्रधानमंत्री जी की सराहना करनी चाहिए, जिसमें उनका पूरा योगदान है.

DDNewsUP@DDNewsUP

केन्द्रीय गृहमंत्री @AmitShah ने में कहा कि पहले निवेश सम्मेलन में 4 लाख 28 हजार करोड़ रूपये के एमओयू साइन हुए थे, उसके पांच महीने के अंदर ही 25 प्रतिशत धरातल पर उतारे गए।

View image on Twitter
See DDNewsUP’s other Tweets

जब मैं यहां का चुनाव प्रभारी बन कर आया तब सबसे बड़े प्रदेश से जुड़ने का सौभाग्य मुझे मिला पर यहां की कानून व्यवस्था समेत तमाम ऐसे मुद्दे देखकर मैं सोचता था कि जहां सबसे ज्यादा पानी, जहां सबसे ज्यादा उत्पादन, जहां सबसे ज्यादा संघर्षशील लोग है, वैसे क्षेत्र में काम करने वाले पूरे प्रदेश काफी बिखरा हुआ था. यहां की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को चुना. मुख्यमंत्री का जब चयन किया जा रहा था तो मुझसे कहा गया की योगी जी कभी किसी मंत्री पद पर भी नहीं रहे.

BJP

@BJP4India

HM Shri @AmitShah addresses 2nd Ground Breaking Ceremony of UP Investors Summit in Lucknow https://www.pscp.tv/w/cA1GrTFZTEVKTlh4RG5ORU58MWpNSmd2cEJCb3FHTN8uiiYTkdnGGJ0bKbE_DR6syQkK0XOeOHvlIjwnYLBK 

BJP @BJP4India

HM Shri @AmitShah addresses 2nd Ground Breaking Ceremony of UP Investors Summit in Lucknow

pscp.tv

443 people are talking about this

कई फोन आए कि उन्होंने कभी भी नेतृत्व नहीं किया था. उन्हें लगता था कि मुख्यमंत्री के पद पर वह पूरा कार्य कर नहीं पाएंगे, लेकिन हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मैं खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष था. हमने तय किया कि जिसमें कार्य करने का दृढ़ विश्वास है, निष्ठा है वह सारी बाधाएं दूर कर लेगा. यूपी के विकास के लिए आत्मविश्वास जगाने का काम योगी जी ने किया है. 40 मेडिकल कॉलेज बनाने का काम करने को कहा तो सब हंसते थे. आज 17 बनाने का काम कर दिया है 15 पाइपलाइन में है. यूपी के लॉ एंड ऑर्डर को बहुत अच्छा करने का काम सबसे अहम है. योगी जी ने 2 साल के अंदर ही यूपी की कानून व्यवस्था में जमीन आसमान का अंतर लाने का काम किया है.